बृहस्पतिवार, 17 अक्टूबर 2019 | 06:11 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          कांग्रेस पार्टी का बड़ा एलान, जम्मू-कश्मीर में नहीं लड़ेंगे BDS चुनाव          केंद्र सरकार ने 48 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा, 5 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता           देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक प्रॉविडेंट फंड पर सेविंग अकाउंट की तुलना में दे रहा है डबल ब्याज           भारतीय सेना एलओसी पार करने से हिचकेगी नहीं,पाकिस्तान को आर्मी चीफ बिपिन रावत की चेतावनी          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | दुनिया | भारत और चीन के सैनिकों में पूर्वी लद्दाख में धक्का-मुक्की,भारतीय सेना ने कहा-अब सुलझ गया मुद्दा

भारत और चीन के सैनिकों में पूर्वी लद्दाख में धक्का-मुक्की,भारतीय सेना ने कहा-अब सुलझ गया मुद्दा


भारत और चीन के बीच सीमा पर एक बार फिर से तनाव बढ़ने की खबर है। खबर है कि बुधवार को दोनों देशों के सैनिकों के बीच धक्का-मुक्की हुई। यह घटना पूर्वी लद्दाख की है। सूत्रों के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच काफी देर तक धक्का-मुक्की होती रही। यह भिड़ंत 134 किलोमीटर लंबी पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर हुई। बता दें कि यहां एक तिहाई हिस्से पर चीन का नियंत्रण है।

सूत्रों के मुताबिक यह घटना उस वक्त हुई जब बॉर्डर पर भारतीय सेना पेट्रोलिंग कर रही थी। पेट्रोलिंग के दौरान भारतीय सैनिकों का सामना चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी के सैनिकों के साथ हुआ। चीनी सैनिकों ने इलाके में भारतीय सैनिकों की मौजूदगी का विरोध किया। इसके बाद दोनों तरफ के सैनिकों के बीच धक्का-मुक्की होने लगी। बुधवार देर शाम तक दोनों पक्षों के बीच ये संघर्ष जारी रहा। हालांकि बाद में दोनों पक्षों में बातचीत के बाद मामले को सुलझा लिया गया। भारत ने इसको लेकर अधिकारिक शिकायत भी दर्ज करा दी है। बता दें कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाये जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चल रहा है। ऐसे में चीन ने पाकिस्तान का कुछ मुद्दों पर समर्थन किया था।

सेना के सूत्रों के मुताबिक लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल LAC पर दोनों पक्षों के बीच ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। बता दें कि कि 15 अगस्त 2017 को भी पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। दोनों पक्षों ने पत्थरों और लोहे के रॉड्स का भी एक दूसरे के खिलाफ इस्तेमाल किया था।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: