बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 05:59 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल के लिए भारी जोश, मुंबई में न्यूजीलैण्ड से भिड़ेगा भारत

वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल के लिए भारी जोश, मुंबई में न्यूजीलैण्ड से भिड़ेगा भारत


वर्ल्ड कप 2023 में जीत के विजय रथ पर सवार भारत की टीम 
पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 15 नवंबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। रोहित की पलटन ने अब तक टूर्नामेंट में खेले सभी 9 मैचों में जीत का स्वाद चखा है। हालांकि, आईसीसी इवेंट्स में कीवी टीम का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड जरूर थोड़ा डराने वाला रहा है। यही वजह है कि रोहित की सेना को वानखेड़े के मैदान पर अपने पुराने दुश्मन से बेहद सतर्क रहना होगा।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। पिच पर अच्छा बाउंस होने की वजह से यहां पर शॉट्स लगाना बेहद आसान रहता है। मुंबई के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्के बरसते हैं और रनों का अंबार लगता है। ऐसे में भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला सेमीफाइनल मैच भी हाई स्कोरिंग देखने को मिल सकता है।
वानखेड़े ने अब तक कुल 33 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 17 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम क हाथ लगी है, जबकि चेज करने वाली टीम ने 16 मैचों में मैदान मारा है। यानी आंकड़ों पर गौर करें तो टॉस इतना अहम रोल नहीं निभाता है, पर ध्यान रखिए कि दूसरी पारी में ओस आएगी, जिसकी वजह से बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा।
पहली पारी में इस मैदान पर एवरेज स्कोर 248 का रहा है, तो दूसरी इनिंग में औसतन स्कोर 199 का है। मुंबई के इस ग्राउंड पर वनडे में 438 रन चुके हैं, जो साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ बनाए थे।
भारतीय टीम के बल्लेबाज वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो नंबर तीन पर आकर विराट कोहली ने दमदार आगाज को अंजाम तक पहुंचाने का काम किया है।
श्रेयस अय्यर भी अपनी हॉट फॉर्म में लौट चुके हैं। केएल राहुल के बल्ले से लगातार निकलते रहे भारतीय टीम के लिए सोने पर सुहागा है। हालांकि, आखिरी के ओवरों में सूर्यकुमार का धूम-धड़ाका अभी तक कम ही देखने को मिला है। बल्लेबाजों की बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए सेमीफाइनल में कप्तान रोहित बैटिंग ऑर्डर से कोई छेड़छाड़ करने के बारे में सोचेंगे भी नहीं।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: