बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 06:19 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | पाकिस्तान को हराकर भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, लगातार आठवीं बार हराया

पाकिस्तान को हराकर भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, लगातार आठवीं बार हराया


रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे विश्व कप में विजय अभियान जारी है. टीम इंडिया ने अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से पस्त कर जीत की हैट्रिक पूरी की. दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया. इस तरह टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अजेय रहने का रिकॉर्ड भी कायम रखा. भारत की विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ यह लगातार 8वीं जीत है. टीम इंडिया 3 मैचों में 6 अंक लेकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.
अहमदाबाद में खेले गए इस महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 192 रन का टारगेट दिया था. टीम इंडिया ने 30.3 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन बनाए. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेली. रोहित ने 63 गेंदों पर 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए. रोहित ने 36 गेंदों पर हाफ सेंचुरी पूरी की. भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल स्कोर में अभी 23 रन जुड़े थे कि वर्ल्ड कप में डेब्यू मैच खेलने वाले शुभमन गिल 4 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली भी 18 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हो गए. श्रेयस अय्यर ने नाबाद 53 रन बनाए जबकि केएल राहुल 19 रन पर नाबाद लौटे. पाकिस्तान की ओर से पेसर शाहीन अफरीदी ने 2 जबकि हसन अली ने 1 विकेट लिया.
इससे पहले पेसर मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 42 . 5 ओवर में 191 रन पर ढेर कर दिया. वनडे वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का यह दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले 1999 में पाकिस्तानी टीम 180 रन पर आउट हो गई थी. सिराज और बुमराह ने अपनी लैंग्थ में बदलाव करके सीम का पूरा फायदा उठाते हुए पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर तहस नहस कर दिया.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: