बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 05:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | खेल | वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा मैच कल, अफगानिस्तान से दिल्ली में भिड़ेगा

वर्ल्ड कप में भारत का दूसरा मैच कल, अफगानिस्तान से दिल्ली में भिड़ेगा


आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का धमाकेदार जीत से आगाज करने के बाद टीम इंडिया अपने अगले मुकाबले में बुधवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगी। कंगारू टीम के खिलाफ रोहित की पलटन का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। गेंदबाजी में स्पिनर्स का जादू सिर चढ़कर बोला था, तो तेज गेंदबाज भी लय में दिखाई दिए थे। वहीं, बल्लेबाजी में केएल राहुल और विराट कोहली रंग जमाने में सफल रहे थे।
भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) की टीम 50 ओवर के फॉर्मेट में अब तक कुल तीन बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं। इसमें से दो में जीत भारतीय टीम के हाथ लगी है, जबकि एक मैच टाई रहा था। यानी आंकड़ों के खेल में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है। विश्व कप में दोनों टीमों की टक्कर सिर्फ एक बार हुई है, जहां भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को रोमांचक मैच में 11 रन से हार का स्वाद चखाया था।
दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने अब तक कुल 23 वनडे मैच खेले हैं, इस दौरान भारतीय टीम के हाथ 13 में जीत लगी है। वहीं, 9 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। यानी दिल्ली के इस मैदान पर टीम इंडिया का एकदिवसीय क्रिकेट में दबदबा रहा है।
भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दिल्ली के इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बारिश होती है और रनों का अंबार लगता है। ग्राउंड छोटा होने के कारण गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना काफी आसान काम रहता है। इसी मैदान पर साउथ अफ्रीका ने शनिवार की शाम को विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था। साउथ अफ्रीका ने 428 रन जड़े थे, तो श्रीलंका भी 326 रन बनाने में सफल रही थी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: