मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 | 08:34 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
कोरोना से बिगडे़ हालात: एक दिन में 2.16 लाख नए मामले, 1184 मौतें और 15 लाख सक्रिय केस          शिक्षा मंत्री का एलान, देशभर में दसवीं की परीक्षाएं रद्द व बारहवीं की स्थगित          अमेरिकी सांसद ने उड़ाए इमरान के होश, बोले-आतंकियों को आसरा देता है पाकिस्तान          यूएई के प्रधानमंत्री बने ब्रिटेन के सबसे बड़े जमींदार, खरीदी एक लाख एकड़ जमीन          हरिद्वार-दो अखाड़ों ने की कुंभ समापन की घोषणा, नाराज संत बोले-अपनी अवधि तक चलेगा मेला          गीतकार पंडित किरण मिश्र का निधन, 67 की उम्र में ली अंतिम सांस          केदारनाथ धाम के पत्थरों से तैयार किए गए 10 हजार शिवलिंग, घर ले जा सकेंगे तीर्थयात्री          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | खेल | ICC की साल की आखिरी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी-गेंदबाजी दोनों में छाए भारतीय खिलाड़ी

ICC की साल की आखिरी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी-गेंदबाजी दोनों में छाए भारतीय खिलाड़ी


 आईसीसी ने दो अलग-अलग टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद साल की आखिरी रैंकिंग भी जारी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी वहीं इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच अफ्रीकी टीम ने जीत दर्ज की। दोनों ही मैचों में कुछ खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया जिसका फायदा उन्हें नई रैंकिंग में भी मिला है।

हालांकि बल्लेबाजों की टॉप-3 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है और विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन क्रमशः पहले-दूसरे और तीसरे पायदान पर बरकरार हैं। वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने एक और स्थान के फायदे के साथ अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में चेतेश्वर पुजारा एक स्थान के नुकसान के साथ अब पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

टॉप-10 की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने नई एंट्री मारी है। इंग्लैंड के खिलाफ 95 रनों की मैच जिताऊ पारी के बाद उन्हें आठ स्थान का फायदा हुआ है और वे अब दसवें स्थान पर काबिज हो गए हैं। टॉप-10 की लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया और भारत के तीन-तीन बल्लेबाज शामिल हैं।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: