सोमवार, 20 मई 2024 | 02:57 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | वोटिंग के दिन खुले रहेंगे अस्पताल-मेडिकल कॉलेज, स्कूलों में रहेगी छुट्टी

वोटिंग के दिन खुले रहेंगे अस्पताल-मेडिकल कॉलेज, स्कूलों में रहेगी छुट्टी


लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान के दिन 19 अप्रैल शुक्रवार को प्रदेश के सभी राजकीय अस्पताल और मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे। डॉक्टरपैरामेडिकल स्टाफ और कर्मचारियों की रोटेशन में ड्यूटी लगेगीजिससे वे मतदान का प्रयोग कर सकें।

इस संबंध में सचिव स्वास्थ्य डाॅ. आर राजेश कुमार ने आदेश जारी किए है। प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को होने वाले मतदान के लिए प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया हैलेकिन स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों व आम लोगों की सुविधाओं को देखते हुए मतदान के दिन मेडिकल कालेज और अस्पताल खुले रखने का फैसला किया है।

स्वास्थ्य सचिव ने सभी अस्पतालों और मेडिकल कालेज को निर्देश दिए कि इस तरह की व्यवस्था बनाई जाएजिससे मरीजों और जनता को कोई असुविधा भी न हो और डाक्टर और मेडिकल स्टाफ मतदान में भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें। स्वास्थ्य सचिव डा. आर राजेश कुमार ने प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजोंअस्पतालों और जिला अस्पतालों को खुला रखने के आदेश दिए हैं।

मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों और आम लोगों को भी स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सकेइसके लिए राजकीय चिकित्सालयों में कार्यरत कर्मचारियों को मतदान के लिए समय दिया जाएगा। सभी कर्मचारी मतदान करेंइसके लिए चिकित्सा इकाई के चिकित्सा अधीक्षक या नियंत्रक अधिकारी की ओर से कर्मियों के मतदान को लेकर रोटेशन तैयार किया जाएगा।

मतदान को देखते हुए राज्य के सभी सरकारीअशासकीय विद्यालयोंदुकानों और उद्योगों में छुट्टी रहेगी। सभी बैंककोषागार और उपकोषागार भी बंद रहेंगे। शासन और शिक्षा निदेशक की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

सचिव सामान्य प्रशासन दीपेंद्र कुमार चौधरी की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि उत्तराखंड में लोकसभा के सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए 19 अप्रैल शुक्रवार को मतदान तिथि घोषित की गई हैजिसे देखते हुए सभी संस्थानउद्योगशैक्षणिक संस्थानअर्द्ध निकायोंकारखाना अधिनियम के तहत कार्यरत कारीगरोंमजदूरोंदुकानों में कार्यरत मजदूरों के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

वहींशिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि सभी सरकारीअशासकीय विद्यालयोंकार्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। शिक्षा निदेशालयरामनगर बोर्डमंडलीय अपर निदेशक कार्यालय गढ़वाल व कुमाऊंसभी मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालयों एवं सभी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में अवकाश रहेगा।

 

 
 
 
 


© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: