बृहस्पतिवार, 17 अक्टूबर 2019 | 06:59 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          कांग्रेस पार्टी का बड़ा एलान, जम्मू-कश्मीर में नहीं लड़ेंगे BDS चुनाव          केंद्र सरकार ने 48 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा, 5 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता           देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक प्रॉविडेंट फंड पर सेविंग अकाउंट की तुलना में दे रहा है डबल ब्याज           भारतीय सेना एलओसी पार करने से हिचकेगी नहीं,पाकिस्तान को आर्मी चीफ बिपिन रावत की चेतावनी          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | पौड़ी जिला अस्पताल में हंस फाउंडेशन के सौजन्य से अत्यआधुनिक आईसीयू वार्ड की स्थापना

पौड़ी जिला अस्पताल में हंस फाउंडेशन के सौजन्य से अत्यआधुनिक आईसीयू वार्ड की स्थापना


पहाड़ के लोगों के लिए स्वास्थ्य-शिक्षा के लिए समर्पित समाज सेवी माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी की प्रेरणा से हंस फाउंडेशन के सौजन्य से पौड़ी के जिला चिकित्सालय में नव निर्मित आईसीयू वार्ड का प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत एवं पौड़ी के विधायक मुकेश कोली ने लोकार्पण किया। अंतरराष्ट्रीय मानकों के तहत बनाया गया यह आईसीयू वार्ड करीब दो करोड़ रुपये की लागत से बना है। आईसीयू वार्ड उद्घाटन करते हुए डॉ. धन सिंह रावत ने माताश्री मंगला जी का आभार प्रकट करते हुए का कि यह बहुत की खुशी की बात हैं कि आज पौड़ी के साथ-साथ पौड़ी के आसपास के गांव के लोगों को पौड़ी जिला अस्पताल में अत्यआधुनिक आईसीयू वार्ड की सौगात मिल गई है। इस आईसीयू वार्ड के स्थापित होने के बाद मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो सकेगी। इसके लिए हम हंस फाउंडेशन का आभार प्रकट करते है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने हंस फाउंडेशन परिवार को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री ने फाउंडेशन से पिथौरागढ़, पौड़ी सहित चार जनपदों में आईसीयू वार्ड बनाने को कहा, जिस पर हंस फाउंडेशन ने त्वरित गति से पिथौरागढ़ के साथ ढाई माह के भीतर पौड़ी में भी आईसीयू बनाकर तैयार किया है। उन्होंने कहा कि पौड़ी में आईसीयू न होने से रोगियों को देहरादून आदि स्थानों पर जाना पड़ता था, जिसके कारण उन्हें काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था। अब पौड़ी में आईसीयू बनने से बीमार लोगों को सुविधा के साथ-साथ बेहतर स्वास्थ्य लाभ भी मिल सकेगा। 

 

पौड़ी जिला चिकित्सालय में नव निर्मित आईसीयू वार्ड के लोकार्पण के लिए पहले मुख्यमंत्री का कार्यक्रम प्रस्तावित था। लेकिन मौसम खराब होने के कारण मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने संदेश में कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में पौड़ी जिला चिकित्सालय में हंस फाउंडेशन के सौजन्य से स्थापित अत्यआधुनिक तकनीक से लैस आईसीयू वार्ड सही अर्थों में पहाड़ के मरीजों के लिए वरदना है। जो माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज के आशीष से पहाड़ के लोगों को मिला है। श्री रावत ने कहा की माताश्री मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज जी के आशीर्वाद से प्रदेश में पहले ही प्रदेश के चार जिलों के विभिन्न अस्पतालों में अत्यआधुनकि सुविधाओं से लैस आईसीयू वार्ड चल रहे। जिनके माध्यम से कई गंभीर मरीजों को जाना बचाई जा चुकी है। अब पौड़ी जिसा अस्पताल में भी आधुनिक सुविधाओं से लैस आईसीयू वार्ड स्थापित हुआ है। इसके लिए हम माता मंगला जी-भोले जी महाराज जी का करबद्ध आभार प्रकट करते है।  

स्थानीय विधायक मुकेश कोली ने आईसीयू का निरीक्षण कर इसमें उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी लेते हुए का कि हम हंस फाउंडेशन का आभार प्रकट करते है। हम माता मंगला जी एवं भोले जी महाराज को पौड़ी में इस आधुनिक सुविधा को स्थापित करने लिए कोटि-कोटि आभार व्यक्त करते है।

आपको बता दें कि जिला चिकित्सालय पौड़ी में हंस फाउंडेशन द्वारा करीब ढाई करोड़ की लागत से इस आधुनिक आईसीयू को स्थापित किया गया है। पौड़ी में ढाई महीने के भीतर ही इस आईसीयू को बनाकर तैयार किया गया है। 

इस मौके पर स्वास्थ्य महानिदेशक डा.आर के पांडेय ने हंस फाउंडेशन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यहां पर सभी तरह के स्पेशलिस्ट डॉक्टर, सर्जन तैनात हैं। साथ ही दो-तीन डॉक्टरों को स्पेशफिक प्रशिक्षण के लिए भेज रहे हैं। हंस फाउंडेशन के अपर निदेशक डा. जीबी राय ने कहा कि सरकार के सहयोग से आईसीयू को चलाया जाएगा। यहां पूरे स्टाफ को प्रशिक्षण दिया गया है। डा. जागृति भाटिया ने कहा कि यह आईसीयू अंतरराष्ट्रीय मानक, फायर, आपदा की घटना को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर के उपकरण स्थापित किए गए हैं। इसके बाद अब यहां पर कर्डियो एवं एक्सपेरेटिव आदि रोगियों का उपचार किया जाएगा। इस मौके पर पौड़ी के डीएम धीराज सिंह गब्र्याल, नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम, हंस फाउंडेशन के निदेशक विजय जामवाल, सीएमओ डा.बीएस जंगपांगी, सीएमएस डा.आरएस राणा, मेघना असवाल, नितिनी थपलियाल, देवेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे। 

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: