बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 04:50 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद प्रदेश भर में हाई अलर्ट, धार्मिक स्थलों के आसपास जबरदस्त फोर्स तैनात

हल्द्वानी में हुए बवाल के बाद प्रदेश भर में हाई अलर्ट, धार्मिक स्थलों के आसपास जबरदस्त फोर्स तैनात


 

देहरादून। हल्द्वानी के वनफूलपुरा में हुए पथराव व आगजनी की घटना के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को लिखित निर्देश जारी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं।

वहीं इंटरनेट मीडिया सेल को भी अलर्ट पर रहने को कहा है। शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आईफिर भी प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों के आसपास फोर्स तैनात करने को कहा गया है।

वनफूलपुरा की घटना के बाद गुरुवार रात से भी प्रदेश में पुलिस फोर्स अलर्ट मोड पर था। सभी जिलों के प्रभारियों ने अपने-अपने जिलों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए खुद संवेदनशील स्थानों का भ्रमण किया और धार्मिक स्थलों पर निगरानी रखने के निर्देश जारी किए।

 

थाना-चौकियों से लेकर कार्यालयों व पुलिस लाइनों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए हाई अलर्ट मोड पर रखते हुए लाठीडंडो व हेलमेट के साथ 24 घंटे तैयारी के हालत में रखा गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने बताया कि प्रदेश में स्थिति सामान्य बनी हुई है। वनफूलपुरा में हुए पथराव से जो पुलिसकर्मी घायल हुए हैंउनका उचित इलाज करवाने के लिए संबंधित जिले के एसएसपी को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग इस घटना में शामिल थेउनकी पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पथराव करने वालों को किसी भी स्थिति में नहीं बख्शा जाएगा।

देहरादूनहरिद्वारउधमसिंह नगर में बढ़ाई निगरानी

हल्द्वानी में हुई घटना के बाद मुस्लिम बाहुल्य जिलों देहरादून के अलावा हरिद्वारउधमसिंहनगरपौड़ी सहित अन्य जिलों में निगरानी बढ़ाई गई। यहां मस्जिदों के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गयाताकि कोई तनाव की स्थिति पैदा न हो। सभी जिलों में सुबह ही एसएसपी व एसपी ने फोर्स को ब्रीफ कियाऔर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैनात रहने के निर्देश जारी किए।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: