शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 | 02:39 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव, देश भर में घर-घर दीप प्रज्ज्वलित कर मनाई जा रही है खुशियां          उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           कोटद्वार में अतिवृष्टि से सड़क पर आया मलबा, बरसाती नाले में बही कार, चालक की मौत          चारधाम देवस्थानम बोर्ड मामले में उत्तराखंड सरकार को बड़ी राहत,सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका हाईकोर्ट          प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की केदारनाथ के निर्माण कार्यों की समीक्षा, कहा धाम के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | देश | प्रधानमंत्री उड़ान सेवा के तहत देहरादून से गौचर हेलीकॉप्टर सेवा फिर शुरू

प्रधानमंत्री उड़ान सेवा के तहत देहरादून से गौचर हेलीकॉप्टर सेवा फिर शुरू


कोरोना महामारी के कारण बंद देहरादून से गौचर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा फिर से शुरू हो गयी है। सप्ताह में तीन दिन संचालित होने वाली हेली सेवा को लेकर स्थानीय लोगो खुशी देखी गयी तो हेलिकॉप्टर के किराए को लेकर स्थानियों लोगों ने सवाल भी खड़े किए है।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हवाई चप्पल पहनने वाले लोगो को हेली सेवा का लाभ देने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में उड़ान सेवा के तहत हेलिकॉप्टर सेवा शुरू की थी। जिस में उत्तराखंड के भी कुछ पहाड़ी क्षेत्रों में भी इस हेली सेवा का शुभारंभ किया गया था। जिसका कि लोगो को अच्छा लाभ भी मिल रहा था कि कोरोना महामारी के चलते सरकार को यह हेली सेवा को बन्द करनी पड़ी, लेकिन आज पांच महीने बाद फिर से यह हेली सेवा शुरू की गई है।

सप्ताह में तीन दिन संचालित होने वाली हेली सेवा के तहत 11 बजकर 50 मिनट पर सवारियों को लेकर देहरादून से पवन हंस कम्पनी का एक हेलीकॉप्टर टिहरी, श्रीनगर होते हुए गौचर पहुंचा, गौचर से देहरादून के लिए तीन स्थानों से होकर गुजरने वाले इस हेली सेवा का लाभ लेने के लिए प्रति सवारी 2903 रुपये किराया निर्धारित किया गया है। यानी गौचर से देहरादून जाने के लिए प्रति व्यक्ति को 8709 रुपये चुकाने होंगे।

हेलीकॉप्टर सेवा को लेकर स्थानीय लोगो ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्रों में आये दिन सड़क दुर्घटनाये होती रहती है। सड़क मार्ग द्वारा घायल मरीज को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जाता है। जिससे कई लोग रास्तों में ही दम तोड़ देते है। इस लिहाज से यह हेली सेवा संजीवनी साबित होगी, लेकिन हेलीकॉप्टर का निर्धारित किराया काफी ज्यादा रखा गया है जोकि हर व्यक्ति नहीं दे सकता है। स्थानीय लोगों ने सरकार से मांग की हेलीकॉप्टर का किराया कम किया जाय ताकि एक हवाई चप्पल पहनने वाला ब्यक्ति भी हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ के सके।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: