शुक्रवार, 4 दिसम्बर 2020 | 07:26 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
केदारनाथ धाम के पत्थरों से तैयार किए गए 10 हजार शिवलिंग, घर ले जा सकेंगे तीर्थयात्री          देश के सबसे लंबे भारी वाहन झूला पुल डोबरा-चांठी का,सीएम रावत ने किया लोकार्पण          भारत दौरे से पहले अमेरिकी रक्षा मंत्री का बड़ा बयान लद्दाख में चीन भारत पर डाल रहा है सैन्‍य दबाव          उत्तराखंड में चिन्हित रेलवे क्रॉसिंगों पर 50 प्रतिशत धनराशि केन्द्रीय सड़क अवस्थापना निधि से की जाएगी          उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | देश | स्वास्थ्य मंत्रालय की देश वासियों से अपील,त्योहारों के मौसम में कोरोना को लेकर बरतें सावधानी

स्वास्थ्य मंत्रालय की देश वासियों से अपील,त्योहारों के मौसम में कोरोना को लेकर बरतें सावधानी


कोरोना को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश वासियों से खास अपील की है। जिसमें कहा गया हैं कि त्योहारों का मौसम सभी लोगों को एक साथ लाता है। जो सभी समुदायों को सांस्कृतिक और भाषाई एकीकरण प्रदान करता है। हालांकि, इस साल चीजें थोड़ी अलग है। नवरात्रि और दशहरा बिल्कुल पास हैं तो दिवाली और क्रिसमस जैसे त्योहार आने वाले हैं। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को सार्वजनिक समारोहों से बचने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और त्योहार मनाने को अपने घरों तक सीमित रहने की सलाह दी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एक सलाह में लोगों से अपील की गई है कि त्योहारों के मौसम और सर्दियों के महीनों में कोरोना को लेकर अति सजग रहने की आवश्यकता है, क्योंकि इस कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है। मंत्रालय ने सामाजिक शिष्टाचार बनाए रखने की इस अपील को देशव्यापी जन आंदोलन अभियान के शुभारंभ के साथ आगे बढ़ाया है। जो त्योहारों को मनाते समय बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को कोवीड-19 उपयुक्त व्यवहारों को अपनाने और अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करता है। 

स्वास्थय मंत्रालय ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि,त्योहारों की खुशियों में सुरक्षा के प्रति लापरवाही ना बरतें। मास्क पहनें, हाथ धोएं और दूसरों से उचित दूरी बना कर रखें। 2 गज की दूरी, मास्क है ज़रूरी।

मंत्रालय ने कहा हैं कि यह एक महत्वपूर्ण समय है।  हमारे हेल्थकेयर मशीनरी, डॉक्टर, नर्स और अधिकारी 24 घंटे काम कर रहे हैं,ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम कोवीड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में विजयी हों। शारीरिक दूरी का पालन करके हम अपने हिस्से का काम कर सकते हैं क्योंकि हम अपने प्रियजनों को सुरक्षित रखते हुए इन बहुप्रतीक्षित त्योहारों को मनाना चाहते हैं। इस लिए नरात्रि,दशहरा,दिवाली और क्रिसमस की खुशियां आप सब मनाए। लेकिन ध्यान रखें कि 2 गज की दूरी, मास्क है ज़रूरी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: