बुधवार, 29 जून 2022 | 09:06 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | उत्तराखंड विधानसभा भवन पहुंचे हरियाणा के छात्र-छात्राएं,विधानसभा अध्यक्ष की भेंट

उत्तराखंड विधानसभा भवन पहुंचे हरियाणा के छात्र-छात्राएं,विधानसभा अध्यक्ष की भेंट


हरियाणा के 53 छात्र-छात्राओं ने आज उत्तराखंड विधानसभा भवन का भ्रमण किया।  इस दौरान कॉलेज के छात्र छात्राओं ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण से भी भेंट की,विधानसभा अध्यक्ष ने छात्र छात्राओं से विधानसभा से संबंधित विभिन्न संसदीय कार्यवाही एवं सदन संचालन के संबंध में जानकारी देते हुए प्रोत्साहित किया|

हरियाणा के अंतर्गत आरकेएसटी पीजी कॉलेज,कैथल के वाणिज्य संकाय में अध्ययनरत 53 छात्र-छात्राएं एवं 7 प्राध्यापकों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के सभागार में मुलाकात की गई। इस दौरान कॉलेज के छात्र छात्राओं ने सभा मंडप का भी भ्रमण किया। हरियाणा कॉलेज के छात्र एक दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम के दौरान देहरादून पहुंचे हुए थे।

विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। इस दौरान कॉलेज के बच्चों द्वारा विधानसभा अध्यक्ष उत्तराखंड एवं विधानसभा से संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई| विधान सभा अध्यक्ष ने भी सभी बच्चों के पूछे गए प्रश्नों का जवाब देते हुए बच्चों को प्रेरित किया।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों से उत्तराखंड के अनुभव के बारे में भी पूछा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बच्चों को विभिन्न राज्यों का भ्रमण कार्यक्रम से कई प्रकार की जानकारी प्राप्त होती है क्योंकि उनकी भविष्य के लिए मार्गदर्शन का कार्य करती है। इस दौरान ऋतु खंडूडी ने कॉलेज के छात्रों को अपने शिक्षक से विधानसभा अध्यक्ष तक के सफर का वृतांत साझा किया एवं उन्हें जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में अच्छा करने की एवं एक अच्छा नागरिक बनने की प्रेरणा दी। उन्होंने छात्रों को पुस्तकों के अध्ययन पर अधिक बल की भी सीख दी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: