शनिवार, 29 जनवरी 2022 | 07:29 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम योगी ने प्रयागराज में अतीक से मुक्त भूमि पर किया शिलान्यास, बोले- दीवारों से निकल रहा गरीबों का पैसा          राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने पतंजलि विश्वविद्यालय,हरिद्वार के प्रथम दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों को प्रदान की उपाधि          ओमीक्रॉन कोरोना वेरिएंट की भारत में हुई एंट्री          वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड बनेगा हर क्षेत्र में अग्रणी राज्यःसीएम पुष्कर सिंह धामी          सीएम पुष्कर धामी ने राइजिंग उत्तराखण्ड कार्यक्रम में किया प्रतिभाग,गायक जुबिन नौटियाल को किया सम्मान          1 दिसंबर से सउदी अरब जा सकेंगे भारतीय          उत्तराखंड में कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाले ग्राम प्रधानों को मिलेगी 10 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि          T20 रैंकिंग में रोहित शर्मा को हुआ फायदा          15 दिसम्बर तक स्वरोजगार योजनाओं के तहत लोन के निर्धारित लक्ष्य को किए जाने के सीएम धामी ने दिए निर्देश          सीएम योगी आदित्यनाथ एवं सीएम पुष्कर धामी की लखनऊ में हुई बैठक में निपटा उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड का 21 वर्ष पुराना विवाद         
होम | उत्तराखंड | रुद्रप्रयाग कई जनप्रतिनिधि और पूर्व सैनिक भाजपा में शामिल

रुद्रप्रयाग कई जनप्रतिनिधि और पूर्व सैनिक भाजपा में शामिल


उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही तमाम राजनैतिक पार्टियों के नेताओं का एक दूसर दल में शामिल होने का सिलसिला जारी है। इस क्रम में रुद्रप्रयाग के विधायक भरत चौधरी ने भी एक बार फिर से रुद्रप्रयाग विधानसभा से अपनी दावेदारी मजबूत करते हुए,क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधियों और पूर्व सैनिकों को भारती जनता पार्टी में शामिल किया है।

इस दौरान विधायक चौधरी अपने कार्यकाल की पांच साल की उपलब्धियों को भी जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा की हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नेतृत्व में राज्य में विकास के नये पैमाने खड़े किए है। उन्होंने कहा कि मैने अपनी विधानसभा क्षेत्र में विधायक निधि से  विभिन्न विकास कार्यो के लिए 700 से अधिक योजनाओं में 20 करोड से अधिक की धनराशि खर्च की की है।

श्री चौधरी ने कहा की हमने रुद्रप्रयाग के दूरगामी गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने के लिए राज्य व केंद्र की योजनाओं में 70 सड़कों के लिए 3 सौ करोड़ की धनराशि स्वीकृत करवाई है। जिसके फयादा सीधे तौर पर यहां के लोगों मिलेगा। जबकि 2000 से 2017 तक विधानसभा के पचास फीसदी गांव ही सड़क मार्ग से जुड़े थे। लेकिन हमारी सरकार के आने के बाद से यह आंकड़ा 95 फीसदी तक पहुंच चुका है। हमने रुद्रप्रयाग विधानसभा के सभी हाईस्कूल एवं इंटर कालेज को ई-लर्निंग सिस्टम से जोड़ा है। मैंने अपनी विधायक निधि का 52 फीसदी बजट शिक्षा के क्षेत्र में खर्च किया गया। जिसके तहत,स्कूलों का नवनिर्माण,उच्च शिक्षा में रुद्रप्रयाग के जवाड़ी में महाविद्यालय का निर्माण एवं महाविद्यालय में बीए कक्षाओं का संचालन व बीएससी की मान्यता महाविद्यालय को दिलाई गई है।

श्री चौधरी ने कहा की स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमने रुद्रप्रयाग में कई महत्वपूर्ण कार्य किए है। जिसमें जिला चिकित्सालय में लैप्रोस्कोपिक मशीन,अल्ट्रासाउंड मशीन, ब्लड बैंक सहित डायलिसिस मशीन को स्थापित किया गया है। शंकराचार्य माधवाश्रम अस्पताल कोटेश्वर में आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया। रुद्रप्रयाग जिला चिकित्सालय में 2017 में तैनात 10 डाक्टरों की अपेक्षा वर्तमान में 25 डाक्टर कार्यरत हैं। रुद्रप्रयाग जिले के दूरस्थ क्षेत्र पूर्वी बांगर, भरदार, रानीगढ, बच्छणस्यूं में संचार नेटवर्क स्थापित किए है। हमने सीएसआर की मद से विधानसभा में 60 से अधिक गांव को 2 हजार से अधिक सोलर लाइट प्रदान की है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: