बृहस्पतिवार, 17 अक्टूबर 2019 | 06:13 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          कांग्रेस पार्टी का बड़ा एलान, जम्मू-कश्मीर में नहीं लड़ेंगे BDS चुनाव          केंद्र सरकार ने 48 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले दिया बड़ा तोहफा, 5 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता           देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक प्रॉविडेंट फंड पर सेविंग अकाउंट की तुलना में दे रहा है डबल ब्याज           भारतीय सेना एलओसी पार करने से हिचकेगी नहीं,पाकिस्तान को आर्मी चीफ बिपिन रावत की चेतावनी          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | सीएम त्रिवेंद्र रावत ने गांधी जयंती पर बापू की प्रतिमा पर किया माल्‍यार्पण

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने गांधी जयंती पर बापू की प्रतिमा पर किया माल्‍यार्पण


मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती के अवसर पर बहल चौक से गांधी पार्क तक ‘‘स्वच्छता ही सेवा’’ के तहत पदयात्रा की। इसके पश्चात उन्होंने गांधी पार्क में महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की एवं महात्मा गांधी जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड को  स्वच्छता एवं सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त उत्तराखण्ड बनाने की शपथ भी दिलाई।  

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि संयोग से देश के दो महान विभूतियों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती एक ही दिन है। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों की ओर से दोनों महान विभूतियों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि गांधी जयंती के 150 साल होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया गया है। जिसमें दुनिया व भारत के सदस्य प्रतिनिधि हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने प्लास्टिक मुक्त भारत का एक विशेष संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के अनेक दुष्प्रभावों को रोकने के लिए इसका पूर्णत बहिष्कार करना जरूरी है। प्लास्टिक के अधिक इस्तेमाल से नालियों के चौक होने व शहरों में जलभराव की समस्यायें अधिक होती है, साथ ही प्लास्टिक अनेक रोगों का कारक भी है। प्रधानमंत्री जी के प्लास्टिक मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए उत्तराखण्ड की जनता की ओर से पूर्ण सहयोग मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून में प्लास्टिक मुक्ति के लिए जनता का सराहनीय सहयोग मिला है। हमारा प्रयास है कि उत्तराखण्ड प्लास्टिक से मुक्त होने वाला देश का पहला राज्य बने।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी ने अन्त्योदय की जो कल्पना की थी, आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी उनकी इस परिकल्पना को साकार करने का हर सम्भव प्रयास कर रहे हैं। समाज के हर वर्ग के लोगों के लिए जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। लाल बहादुर शास्त्री जी ने स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने का प्रयास किया। उन्होंने देश में खाद्यान की कमी की पूर्ति करने के लिए लोगों से एक दिन का उपवास रखने का आह्वान किया।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, मेयर श्री सुनील उनियाल गामा, विधायक श्री हरबंस कपूर, श्री खजान दास, श्री देशराज कर्णवाल आदि उपस्थित थे।
 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: