सोमवार, 23 सितंबर 2019 | 11:14 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सेंसेक्स के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, 1 दिन में ही निवेशकों को 7 लाख करोड़ रुपए का फायदा          इंतजार खत्म- वायुसेना को मिला पहला राफेल फाइटर जेट, दिया गया नए वायुसेना प्रमुख का नाम          जीएसटी काउंसिल की बैठक: ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत, होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          मौत का एक्सप्रेस वे बना यमुना एक्सप्रेस वे, इस साल हादसों में गई 154 लोगों की जान          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | गैरसैंण के आस-पास अब बाहरी भी खरीद सकेंगे जमीन, कांग्रेस ने किया विरोध

गैरसैंण के आस-पास अब बाहरी भी खरीद सकेंगे जमीन, कांग्रेस ने किया विरोध



उत्तराखंड कैबिनेट ने की कैबिनेट बैठक में गैरसैंण के आस-पास जमीनों की खरीद-बिक्री पर लगी रोक हटा दी है। अब आसानी से जमीनों की खरीद फरोख्त हो सकती है। लंबे समय से इस क्षेत्र में जमीनों की खरीद-बिक्री पर सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा था। यह प्रतिबंध कांग्रेस के बहुगुणा के नेतृत्व वाली सरकार ने नवंबर 2012 में लगाया था।
गैरसैंण में जमीनों की खरीद-फरोख्त पर रोक हटाने के मामले में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सफाई दी है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आस-पास के गांव के लोग काफी समय से मांग कर रहे थे। लोग अपने लिए छोटा सा घर बनाना चाहते हैं और अपने बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं। इसलिए क्षेत्रीय जनता के लिए खरीद बिक्री को ओपन किया गया है। स्थानीय लोगों को जो दिक्कतें हो रही थी वह दिक्कत अब दूर हो जाएगी। त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि विपक्ष की ओर से इसको लेकर सवाल उठाया जा रहा है वह ठीक नहीं है। क्योंकि पूर्व सीएम हरीश रावत ने जितने भूमाफिया प्रदेश में खड़ा किए थे सबको भगा चुके हैं। त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि जब तक हम हैं तब तक किसी तरह के खतरे की कोई संभावना नहीं है।
दूसरी तरफ कांग्रेस  सरकार के इस फैसले खिलाफ जन आक्रोश को भुनाने में जुट गई है। राज्य आंदोलनकारियों की भावनाओं से जुड़े गैरसैंण समेत आसपास के 27 गांवों में जमीनों की खरीद-फरोख्त पर लगी पाबंदी हटाने के त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने आंदोलन को तेज करने की ठान ली है। गैरसैंण में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी अपनी दिल्ली यात्रा के बीच से ही वापस गैरसैंण लौटने और गिरफ्तारी देने की घोषणा की है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी कहा कि गैरसैण में पूर्व में लागू भू कानून को यथावत रखा जाए अन्यथा पार्टी पूरे प्रदेश में सड़कों पर उतर कर इसका विरोध करेगी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: