मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 | 10:04 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
कोरोना से बिगडे़ हालात: एक दिन में 2.16 लाख नए मामले, 1184 मौतें और 15 लाख सक्रिय केस          शिक्षा मंत्री का एलान, देशभर में दसवीं की परीक्षाएं रद्द व बारहवीं की स्थगित          अमेरिकी सांसद ने उड़ाए इमरान के होश, बोले-आतंकियों को आसरा देता है पाकिस्तान          यूएई के प्रधानमंत्री बने ब्रिटेन के सबसे बड़े जमींदार, खरीदी एक लाख एकड़ जमीन          हरिद्वार-दो अखाड़ों ने की कुंभ समापन की घोषणा, नाराज संत बोले-अपनी अवधि तक चलेगा मेला          गीतकार पंडित किरण मिश्र का निधन, 67 की उम्र में ली अंतिम सांस          केदारनाथ धाम के पत्थरों से तैयार किए गए 10 हजार शिवलिंग, घर ले जा सकेंगे तीर्थयात्री          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | उत्तराखंड के रामनगर में एक ही परिवार के नौ लोगों के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन अलर्ट

उत्तराखंड के रामनगर में एक ही परिवार के नौ लोगों के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन अलर्ट


शनिवार को उत्तराखंड में 24 घंटे में 439 कोरोना के मामले आए और 4 लोगों की मौत के साथ अब तक कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 1,725 हो गई है। एक्टिव केसों बात करें तो उत्तराखंड में राज्य में 2,638 हो गई है। जबकि अब तक कुल 10,1714 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है,जिनमें से 95,825 लोग कोरोना को मात भी दे चुके है।

उत्तराखंड में शनिवार को 439 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिसमें देहरादून में 228 मामले, हरिद्वार में 85  नैनीताल में 45,बागेश्वर में 16, चमोली व पिथौरागढ़ में 2, हरिद्वार में 85, नैनीताल में 45, पौड़ी में 11, रुद्रप्रयाग में 2, टिहरी में 6, ऊधमसिंह नगर में 23 और उत्तरकाशी में 17 संक्रमित मिले हैं। राज्य में एकमात्र चंपावत जिला है जहां शनिवार को कोई पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है।

रामनगर के पंपापुरी के एक घर में 9 कोरोना संक्रमित मिलने के से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गय है। स्वास्थ्य विभाग ने इस पूरे क्षेत्र को कन्टेंमेंट जोन बनाते हुए दस दिन तक लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी है। मौके पर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। इसी के साथ बिना मास्क घूमने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

नोडल अधिकारी डॉक्टर प्रशांत कौशिक ने बताया कि इस क्षेत्र से 1 अप्रैल को कोविड-19 की जांच के दौरान भेजे गये नमूनों में से शनिवार को डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इनमे से पंपापुरी के एक ही परिवार के 9 लोग कोरोना संक्रमित निकले है। इस मोहल्ले में इनके अलावा एक व्यक्ति और भी पॉजिटिव निकला है। इसके अलावा 3 पैंठपड़ाव, 1 पीरुमदारा, 1 कोसी रोड, 1 भवानीगंज और चिल्किया क्षेत्र में 1 कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। दूसरी और प्रशासन द्वारा कराए जा रहे रेपिड टेस्ट के दौरान 3 लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं। जिस में दिल्ली से कॉर्बेट पार्क घूमने आए तीन लोग शामिल थे। इन लोगों को दिल्ली वापस भेज दिया गया है।

रामनगर के पंपापुरी क्षेत्र से एक ही घर में 9 कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन ने इस इलाके को 10 दिन के लिए कन्टेंमेंट जोन घोषित करते हुए क्षेत्र को सील कर पुलिस तैनात कर दी है। बताया जा रहा हैं कि पंपापुरी के लोग एक युवती के सम्पर्क में आये थे। जिसके बाद पूरे परिवार के सैम्पल जांच के लिए भेजे गये थे। जिसमें से 9 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: