रविवार, 21 जुलाई 2019 | 08:48 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
81 साल की उम्र में शीला दीक्षित का निघन          शीला दीक्षित 15 साल तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं थी          दिल्ली की सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का दिल्ली में निधन          इसरो ने किया ऐलान, अब 22 जुलाई को लॉन्च होगा चंद्रयान-2          कुलभूषण जाधव मामले पर पीएम मोदी ने जताई खुशी कहा- ये सच्चाई और न्याय की जीत है          भारतीय वायुसेना के लिए गेम चेंजर साबित होगी राफेल-सुखोई की जोड़ी,एयर मार्शल भदौरिया          कुलभूषण जाधव केस, ICJ में भारत की बड़ी जीत, फांसी की सजा पर रोक, पाकिस्तान को सजा की समीक्षा का आदेश          गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- सभी घुसपैठियों और अवैध प्रवासियों को करेंगे देश से बाहर          पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिका जाएंगे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों से उनकी मुलाकात हो सकती है। इस दौरान दुनिया के कई अन्‍य देशों के नेताओं से भी मुलाकात की संभावना है          भाजपा को 2016-18 के बीच 900 करोड़ रू से ज्यादा चंदा मिला, एडीआर की रिपोर्ट में आया सामने          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार          बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने किया तेज सेना का गठन           भ्रष्ट अफसरों को जबरन वीआरएस दिया जाए, ऐसे लोग नहीं चाहिए-योगी आदित्यनाथ         
होम | मनोरंजन | श्री देवी की निधन के बाद पहली बार बेटी जाह्नवी का दर्द आया सामने

श्री देवी की निधन के बाद पहली बार बेटी जाह्नवी का दर्द आया सामने


24 फरवरी को अचानक से हुई श्री देवी की मौत ने सबको चौंका दिया था, जिससे पूरे बॉलीवुड में श्री देवी के अचानक चले जाने से गम का माहौल पसर गया था, जिसका सबसे ज्यादा असर उनके पति बोनी कपूर और उनकी बेटी जाह्नवी और खुशी पर पड़ा। आपको बता दें, श्री देवी की बड़ी बेटी जाह्नवी जिन्होंने अभी धीरे-धीरे बॉलीवुड से जुड़ना शुरू किया था, वे हमेशा अपनी मां के साथ दिखती थी, लेकिन अचानक से मां को खोने का दर्द अब जाकर सोशल मीडिया पर फूट पड़ा है।

 


जाह्नवी ने अपनी मां के प्यार को बयां करते हुए भावुक कर देना वाला पत्र इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी मां के बारे में कई बातें लिखी हैं, उन्होंने लिखा कि ‘मेरे सीने में दर्दनाक खोखलापन पसर गया है, और मैं जानती हूं कि मुझे इसके साथ ही जीना सीखना होगा, लेकिन तमाम सूनेपन के बावजूद मैं आपका प्यार अब भी महसूस करती हूं’। आगे उन्होंने लिखा कि ‘मेरे दोस्त हमेशा कहा करते थे कि मैं हमेशा खुश रहती हूं, लेकिन अब मुझे पता चला कि यह सब सिर्फ आपकी वजह से था। किसी का कुछ भी कहना मेरे लिए मायने नहीं रखता था, कोई भी समस्या बड़ी नहीं थी और कोई भी दिन उदासी-भरा नहीं था, क्योंकि आप मेरे पास थीं और आपने मुझे प्यार दिया और मुझे किसी पर या किसी भी चीज़ पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं थी, क्योंकि केवल आप ही थीं, जिसकी मुझे ज़रूरत थी। आप मेरी रूह का हिस्सा थीं, मेरी सबसे अच्छी दोस्त आप पूरी जिंदगी सिर्फ देती ही आईं और मैं भी आपके लिए हमेशा कुछ करना चाहती थी, मम्मी मैं आपको गर्व महसूस कराना चाहती थी। हर सुबह, मैं एक आशा के साथ दिन की शुरुआत करती थी कि एक दिन आप मुझ पर ज़रूर गर्व करेंगी’।

 

साथ ही उन्होंने अपनी मां से वादा किया कि ‘कि मैं अब हर रोज़ इसी सोच के साथ उठूंगी, क्योंकि आप यहां हो और मैं आपके लिए महसूस भी करती हूं। आप मेरे, खुशी और पापा के बीच अब भी हैं। आप जो चीज़ें हमारे बीच छोड़कर गई हैं, वे हमें और भी मज़बूत बनाती हैं, इतना ही हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए काफी है, लेकिन पूरी तरह से कभी पर्याप्त नहीं होगा। जाह्नवी ने खत के साथ इंस्टा पर लिखा कि ‘मैंने और खुशी ने अपनी मां खोई है, लेकिन पापा ने तो अपनी 'जान' खो दी। खत के साथ जाह्नवी ने यह भी लिखा है कि मैं जन्मदिन के मौके पर केवल एक ही चीज़ पूछना चाहती हूं- क्या आप अपने माता-पिता से प्यार करते हैं, आप उन्हें खुश रखें, और उनके प्रति प्यार ज़ाहिर करें, जो वे आपके लिए करते हैं। मैं मां की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। आप लोगों ने मेरी मां के प्रति जो प्यार और सपोर्ट दिखाया, उसे ऐसे ही बरकरार रखें।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: