बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 04:11 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | हल्द्वानी के बवाल वाले इलाकों में तलाशी अ भियान, दो पार्षदों सहित पांच गिरफ्तार

हल्द्वानी के बवाल वाले इलाकों में तलाशी अ भियान, दो पार्षदों सहित पांच गिरफ्तार


हल्द्वानी- बनभूलपुरा के हिंसाग्रस्त क्षेत्र में पुलिस ने भारी फोर्स के साथ सर्च ऑपरेशन चलाया और दो निवर्तमान पार्षद समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक भाजपा से जुड़ा बताया जा रहा है। पुलिस ने 60 से अधिक लोगों को भी हिरासत में लिया है। प्रभावित इलाकों को छोड़कर शहर के शेष हिस्से से कर्फ्यू हटा लिया गया है।

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश देते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत से रिपोर्ट 15 दिन में तलब की है। आठ फरवरी को बनभूलपुरा के मलिक का बगीचा क्षेत्र में अवैध मदरसा और धार्मिक स्थल ढहाने के दौरान हुई हिंसा में 150 पुलिसकर्मियों और निगमकर्मियों समेत 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

उपद्रवियों की ओर से किए जा रहे पथराव के बीच नगर निगम टीम को अतिक्रमण ढहाने का अभियान बीच में छोड़कर भागना पड़ा था। इस बीचउपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में आग लगा दी थी। थाने में मौजूद लोगों को पुलिस की टीम ने हवाई फायरिंग करके भगाया लेकिन इस बीच थाने का सारा रिकॉर्ड और कंप्यूटर तक जल गए।

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि इस मामले में निवर्तमान पार्षद महबूब आलमनिवर्तमान पार्षद जीशानसपा नेता अरशद अयूबअसलम चौधरी और सपा नेता अब्दुल मतीन सिद्दीकी के भाई जावेद सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है। ये पांचों बनभूलपुरा क्षेत्र के हैं। गिरफ्तार लोगों में शामिल महबूब आलम को भाजपा से जुड़ा बताया जा रहा है। हालांकिभाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह बिष्ट का कहना है कि जब से वह जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं तब से उन्होंने आलम को पार्टी में सक्रिय नहीं देखा है। ना ही उसके पास कोई दायित्व रहा है। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: