बृहस्पतिवार, 29 फ़रवरी 2024 | 05:19 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | पूर्व विधायक चैंपियन फिर विवादों में आए, सुरक्षाकर्मी ने दर्ज कराया मुकदमा

पूर्व विधायक चैंपियन फिर विवादों में आए, सुरक्षाकर्मी ने दर्ज कराया मुकदमा


हरिद्वार- खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन एक बार फिर विवादों में आए हैं। उनकी सुरक्षा में तैनात सिपाही ने ही उनके खिलाफ डालनवाला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। सुरक्षाकर्मी का आरोप है कि चैंपियन अक्सर उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट करते हैं। उन्होंने गत बृहस्पतिवार को भी मारपीट की थी। पुलिस ने मामले में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सिपाही गोकुल प्रसाद यादव की हाल तैनाती पुलिस लाइन रोशनाबाद में है। वह पूर्व विधायक खानपुर की सुरक्षा में गत 30 जनवरी से तैनात थे। गोकुल प्रसाद ने आरोप लगाया है कि चैंपियन इच्छानुसार काम न होने पर उनसे गाली-गलौज करते हैं। कोई काम न होने पर अक्सर उन्हें धमकी भी देते हैं।

गत बृहस्पतिवार को चैंपियन अपने मोहिनी रोड स्थित आवास पर थे। इस दौरान रात करीब साढ़े आठ बजे उन्होंने अचानक गोकुल प्रसाद के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। इसके बाद प्रसाद ने अपने उच्चाधिकारियों को हरिद्वार में इस घटना की जानकारी दी और शनिवार को डालनवाला थाने में शिकायत कर दी। मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले दिसंबर 2022 में भी डालनवाला थाने में चैंपियन के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया गया था। उस वक्त प्रभारी इंस्पेक्टर रहे नंद किशोर भट्ट ने तहरीर दी थी कि चैंपियन थाने में आए और वहां पर हंगामा करने लगे। पुलिसकर्मियों ने जब समझाने का प्रयास किया तो उन्हें देख लेने की धमकी दी। इस पर उनके खिलाफ धमकाने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का ही मुकदमा दर्ज किया गया था।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: