सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 | 11:57 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम पुष्कर धामी ने अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन          मुख्यमंत्री पुष्कर धामी एवं माताश्री मंगला जी ने किया हंस फाउण्डेशन डायलिसिस केन्द्र का लोकार्पण          सीएम ने उत्तराखण्ड जन विकास समिति के पहल 2021 अधिवेशन का शुभारम्भ किया          जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद,सीएम धामी ने जताया गहरा दुःख          महिला मंगल दल एवं युवक मंगल दल के लिए आर्थिक सहायता के लिए शासनादेश जारी          सीएम धामी ने गुवाहाटी में शहीद हुए सेना के जवान सोनित कुमार सैनी को दी श्रद्धांजलि          मुख्य सचिव ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश, माउंटेनियर्स और ट्रैकर्स के लिए होगी रिस्टबैंड की व्यवस्था          सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त जन शिकायतों का समाधान समयबद्धता से हो-सीएम धामी         
होम | सेहत | रक्तदान के लिए हर व्यक्ति को आगे आने की जरूरतः त्रिवेंद्र रावत

रक्तदान के लिए हर व्यक्ति को आगे आने की जरूरतः त्रिवेंद्र रावत


पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि देश आज कोविड के कठिन दौर से गुजर रहा है। ऐसे में सभी व्यक्तियों को रक्तदान के लिए आगे आने की जरूरत है। उन्होंने दून वैली उद्योग व्यापार मंडल द्वारा पल्टन बाजार स्थित सीएनआई इंटर कालेज में आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। 

 उन्होंने कहा कि यद्यपि कोविड से पहले प्रदेश में ब्लड बैंकों में रक्त की कमी नहीं थी। लेकिन कोविड के बाद अचानक प्रदेश में रक्त की काफी कमी आई। इसे देखते हुए उन्होंने प्रदेश भर में सभी का आह्वान किया कि रक्तदान के लिए आगे आएँ। इसके लिए एक बड़ा अभियान चलाया गया। इसके फलस्वरूप वे प्रदेश में जब कहीं भी गए तो लोगों ने रक्तदान शिविरों के जरिए उनका स्वागत किया। शिविरों में युवाओं के साथ ही महिलाओं और अन्य लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इससे प्रदेश के ब्लड बैंकों में पर्याप्त रक्त एकत्र गया और जरूरतमंदों को रक्तदान की कमी नहीं झेलनी पड़ी। उन्होंने रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए व्यापार मंडल का आभार जताया। 

उन्होंने 149 बार रक्त देने वाले अनिल वर्मा को शुभकामनाएँ देते हुए उनकी सराहना की। खुशी की बात है कि आज युवा वर्ग रक्तदान में बढचढ़कर आगे आ रहा है। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे खुद तो रक्तदान कर ही रहें है साथ ही समाज के अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। जिससे जरूरतमंद व्यक्तियों के जीवन को बचाया जा सके। 

 इस अवसर पर व्यापार मंडल की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का जोरदार स्वागत किया गया। व्यापार मंडल की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री ने शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के पिता रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर एसएस बिष्ट को स्मृति चिह्न व शाल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। पूर्व मुख्यमंत्री ने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देकर उनका सम्मान किया।

इस मौके पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा,विधायक धनौल्टी प्रीतम पंवार भाजपा विधायक खजानदास,भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल,पूर्व दर्जा राज्यमंत्री बृजभूषण गैरोला,पृथ्वीराज चौहान,पूर्व दर्जा राज्यमंत्री रविद्र कटारिया. व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मैसोन,अशोक वर्मा,मनन आनंद आदि मौजूद रहे। शिविर में जिलाधिकारी देहरादून आर.राजेश कुमार और एसपी ग्रामीण समेत व्यापारियों ने रक्तदान किया। 

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने पल्टन बाजार का भी भ्रमण किया और वहां किए सुधार कार्यों का निरीक्षण किया। व्यापारियों ने स्मार्ट सिटी के तहत पल्टन बाजार के सुधारीकरण के लिए पूर्व मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: