बुधवार, 23 जून 2021 | 11:44 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम रावत ने रेल विकास निगम के अधिकारियों से ली ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाईन की जानकारी          हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने उत्तराखंड को प्रदान किए वेंटिलेटर,ऑक्सीमीटर एवं सैनिटाइजर सहित अन्य सामान          सीएम ने दिखाई पांच वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी          इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई          पंजाब चुनावों से पहले कांग्रेस में छिड़ी जंग          उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के लिए दिशा-निर्देश जारी          उत्तराखंड में जल्द दूर होंगी सेवानिवृत्त राजकीय पेंशन संबंधी विसंगतियां          सचिन तेंदुलकर बने सदी के सबसे तेज बल्लेबाज          अमेरिका के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ नंबर वन बने पीएम मोदी         
होम | सेहत | माता पिता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी

माता पिता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कर्मचारियों को मिलेगी छुट्टी


देश में कोरोना का कहर अभी भी चल रहा है। इस बीच लोगों को थोड़ी राहत मिल गई है। अब केंद्र सरकार ने एक बड़ी राहत देते हुए कहा है कि, जिन लोगों ने भी माता पिता को कोरोना हुआ है। उन लोगों लो दो हफ्तों की छुट्टी मिलेगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सरकारी कर्मचारियों के सामने आ रही परेशानियों को भी ध्यान में रखा है।इसके लिए कोरोना महामारी के दौरान इलाज, अस्पताल में भर्ती, पृथक-वास आदि के बारे में उसके सामने कई तरह की जिज्ञासाएं सामने आने पर विस्तृत आदेश जारी किया है। अगर परिवार के किसी सदस्य/माता-पिता को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ती है और यह 15 दिनों का एससीएल खत्म हो जाता है तो ऐसी स्थिति में सरकारी कर्मचारी को अपने उस रिश्तेदार के अस्पताल से छुट्टी मिलने तक कोई अन्य छुट्टी दी जा सकती है।
केंद्र के किसी कर्मचारी के माता-पिता या परिवार का कोई आश्रित सदस्य अगर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं तो उस स्थिति में कर्मचारी 15 दिनों के विशेष आकस्मिक अवकाश लेने के लिए पात्र होंगे, कार्मिक मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इस खबर के सामने आने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। देश में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। जिससे अब लोगों को राहत मिल रही है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: