शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024 | 08:12 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | लाइफस्टाइल | बारिश के आसार नहीं, सूखी ठंड से परेशान होने लगे लोग

बारिश के आसार नहीं, सूखी ठंड से परेशान होने लगे लोग


उत्तराखंड में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस है। दिन-रात के तापमान में इतने अंतर के कारण रात में ठंड और दिन के समय हल्की गर्मी महसूस की जा रही है।
सुबह और शाम के समय गर्म कपड़ों में नजर आने वाले लोग दिन के समय पंखे चला रहे हैं। सर्दी और गर्मी के इस मौसम से बच्चे और बुजुर्ग ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। उत्तराखंड में फिलहाल मौसम शुष्क ही बना रहेगा। फिलहाल बारिश के आसार नहीं है जिसके चलते दिन और रात के तापमान में काफी अंतर आ गया है।
साफ मौसम होने के चलते हैं हालांकि रात के समय पर्वतीय क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई है। उसके बावजूद सुबह सवेरे बड़ी संख्या में चारधामों में लोग पहुंच रहे हैं । यात्रा के लिए अब कुछ ही समय शेष रह गया है जिस कारण ज्यादा से ज्यादा लोग कपाट बंदी से पहले ही देव दर्शन के लिए उत्तराखंड आ रहे हैं।
चारो धामो में इन दिनों बेहद ठंडा मौसम हो रहा है। गर्म कपड़ों के बिना को काफी दिक्कतें हो सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार धामों में अत्यधिक ठंड पड़ रही है। इसीलिए तीर्थ यात्रियों को मौसम के अनुसार तैयारी करके चारधाम यात्रा पर आना चाहिए। वही
पर्वतीय क्षेत्र में गिर रहा पाला वाहनों के लिए दिक्कत बढ़ा सकता है। सड़कों पर अत्यधिक ठंड की वजह से पाला कांच की तरह जम जाता है जिसके कारण गाड़ियां फिसलने लगती हैं। ऐसे में वाहन चालकों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। उस स्थान पर धूप आ गई तो पाला सूख जाता है लेकिन जहां पर धूप पहुंचती ही नहीं वहां वाहनों को चलाना लगभग असंभव सा हो जाता है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: