सोमवार, 21 सितंबर 2020 | 03:34 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने क्षय रोगियों को वितरित की पोषण सामग्री

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने क्षय रोगियों को वितरित की पोषण सामग्री


राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में क्षय रोग जन जागरूकता अभियान के तहत 05 क्षय रोगियों को दो माह की पोषण सामग्री वितरित की। राज्यपाल श्रीमती मौर्य द्वारा गोद लिये गये उक्त 05 क्षय रोगियों को राज्यपाल द्वारा यह पोषण सामग्री एक वर्ष तक प्रत्येक माह निःशुल्क वितरित की जायेगी।  राज्यपाल द्वारा क्षय रोगियों को दिए जा रहे पोषण आहार में प्रति रोगी को प्रत्येक माह 10 किलोग्राम आटा, एक-एक किलोग्राम चना दाल, साबुत मूंग, दलिया, मिक्स दलिया, सरसों का तेल, सूजी, मिक्स दाल, हल्दी, नमक, धनिया, सेवी, सोया व दो किलो चावल सम्मिलित है। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक क्षय रोगियों तक पहुंचाया जाय। राज्यपाल ने रोगियों से बातचीत कर उनकी कुशल क्षेम जानी तथा उन्हें उपचार के दौरान नियमित पौष्टिक आहार व आराम लेने की सलाह दी। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने सामाजिक संस्थाओं, सक्षम व्यक्तियों व संगठनों से अपील की है कि क्षय रोग के मरीजों के उपचार में सहायता के लिये आगे आएं तथा उनकी यथासम्भव सहायता करें। उल्लेखनीय है कि गत दो अक्टूबर को टी0बी0 सील अनावरण कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने 05 क्षय रोगियों की समुचित देख-रेख एवं उपचार हेतु उन्हें प्रतिमाह पोषण सामग्री देने का निर्णय लिया था।

इस अवसर पर टी0बी0 ऐसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड की महासचिव पूनम किमोठी, राज्य क्षय रोग अधिकारी डॉ.वी0सी0 काला, एस0टी0एस स्वास्थ्य विभाग बृहस्पति कोटियाल व स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: