बृहस्पतिवार, 6 अक्टूबर 2022 | 06:17 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम धामी, मंत्रिमंडल में फेरबदल को हरी झंडी

दिल्ली में अमित शाह से मिले सीएम धामी, मंत्रिमंडल में फेरबदल को हरी झंडी


उत्तराखण्ड के सीएम पुष्कर धामी ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात को धामी मंत्रिमंडल के विस्तार और भर्ती घोटाले की जांच रिपोर्ट से जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों का दावा है कि मंत्रिमंडल में फेरबदल की हरी झंडी मिल गई है। हालांकि सीएम धामी ने इस मुलाकात को सामान्य शिष्टाचार भेंट बताया, लेकिन लोकसभा चुनाव की तैयारियां में जुटी बीजेपी उत्तराखण्ड में किसी भी तरह का दाग नहीं चाहती है और इसलिए धामी मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा।

दिल्ली में शाह और धामी के बीच एक घंटा बातचीत हुई। मुख्यमंत्री धामी ने  कहा कि राज्य के विकास को लेकर चर्चा हुई। खासतौर पर उन्होंने शाह को दैवीय आपदा से राज्य में हुई क्षति के बारे में जानकारी दी। केंद्रीय गृह मंत्री ने आश्वासन दिया कि सुख दुख में केंद्र सरकार मजबूती से उत्तराखंड की जनता के साथ खड़ी है और आगे भी रहेगी। सूत्रों का कहना है कि विवादित नेताओं के पर कतरने की हरी झंडी मिल गई है।

चर्चा है कि मुख्यमंत्री ने इस संबंध में शाह से बात की है। कैबिनेट में तीन पद पहले खाली हैं। इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने शाह को राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने के संबंध में समिति की अब तक प्रगति के बारे में भी मुख्यमंत्री ने शाह को जानकारी दी है।

भाजपा में सबसे ताकतवर नेताओं में शामिल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुख्यमंत्री की इस मुलाकात के सियासी मायने यूं ही नहीं टटोले जा रहे हैं। दरअसल सीएम की दिग्गज शाह से यह मुलाकात ऐसे वक्त में हो रही है जब राज्य सरकार के सामने दैवीय आपदा के साथ-साथ भर्तियों में धांधली को लेकर बड़े और कड़े निर्णय लेने की चुनौती है। सियासी हलकों में यह संभावना जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री ने इन दोनों विषयों पर भी शाह से मार्गदर्शन मांगा होगा।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: