सोमवार, 20 मई 2024 | 01:07 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | धामी कैबिनेट की बैठक में कई फैसले, नजूल भूमि नीति से लेकर आउटसोर्स भर्ती पर फैसला

धामी कैबिनेट की बैठक में कई फैसले, नजूल भूमि नीति से लेकर आउटसोर्स भर्ती पर फैसला


सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में गुरुवार 18 मई को कैबिनेट बैठक आयोजित की गई। कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की गई। उत्तराखंड सरकार की ओर से शिक्षा में सुधार के लिए तीन अहम फैसले किए। नजूल भूमि से लेकर आउटसोर्स कर्मियों की भर्ती सहित अन्य महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। 
धामी सरकार ने सरकारी स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाने और मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन छात्रवृत्ति योजना को मंजूरी दे दी गई। बेसिक और जूनियर स्तर पर शिक्षकों के सहयोग और शिक्षण सुधार के लिए 955 बीआरपी-सीआरपी की आउटसोर्स आधार पर नियुक्ति को भी स्वीकृति मिल गई।
बोर्ड इम्तहान में कम अंक पाने वाले उत्तराखंड बोर्ड के छात्रों को दो विषयों में अंक सुधार परीक्षा देने की सुविधा भी मिलेगी। सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट में आज विभिन्न विभागों के 16 प्रस्ताव आए थे। कैबिनेट सभी प्रस्तावों पर मुहर लगा दी।
दोपहर सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु ने कैबिनेट फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि छात्रवृत्ति योजना कक्षा छह से शुरू होगी और 12 वीं कक्षा तक जारी रहेगी।  हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले छात्रों को कक्षा 11 और 12 में प्रतिमाह 1200 रुपये दिए जाएंगे।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: