बुधवार, 23 जून 2021 | 10:36 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम रावत ने रेल विकास निगम के अधिकारियों से ली ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाईन की जानकारी          हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने उत्तराखंड को प्रदान किए वेंटिलेटर,ऑक्सीमीटर एवं सैनिटाइजर सहित अन्य सामान          सीएम ने दिखाई पांच वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी          इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई          पंजाब चुनावों से पहले कांग्रेस में छिड़ी जंग          उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के लिए दिशा-निर्देश जारी          उत्तराखंड में जल्द दूर होंगी सेवानिवृत्त राजकीय पेंशन संबंधी विसंगतियां          सचिन तेंदुलकर बने सदी के सबसे तेज बल्लेबाज          अमेरिका के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ नंबर वन बने पीएम मोदी         
होम | उत्तराखंड | डीजीपी अशोक कुमार ने वीडियो संदेश के माध्यम से बढ़ाया पुलिस जवानों का हौंसला

डीजीपी अशोक कुमार ने वीडियो संदेश के माध्यम से बढ़ाया पुलिस जवानों का हौंसला


देश भर में कोरोना महामारी से निरंतर लोग अपनी जान गंवा रहे है। शासन-प्रशासन से लेकर सरकारें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपनी तरफ से हर कोशिश कर रहे है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगा दिया गया है। लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो,हर व्यक्ति कोरोना से सम्बन्धित गाइड लाइन का पालन करें। दवाइयों और ऑक्सीजन की कालाबाजारी न हो इसके लिए तमाम राज्यों में पुलिस के जवान रात-दिन ड्यूटी दे रहे है। इन जवानों का हौसला बढ़े और इस कोरोना संक्रमण के दौर में यह जवान अपनी ड्यूटी को चुनौती के तौर पर निभाते रहे। इसके लिए उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक ने वीडियो संदेश दिया है।

पुलिस महानिदेशक आशोक कुमार ने इस संदेश में माध्यम से कहा हैं कि इस बार कोरोना की चुनौती पहली बार से भिन्न है, क्योंकि इस बार कोरोना के संक्रमण की दर और मृत्यु दर भी बहुत ज्यादा है। इसलिए हमारी सारी स्वास्थ्य सेवाओं पर जिम्मेदारी बहुत ज्यादा है। ऑक्सीजन की कमी है और ऑक्सीजन बेड्स की कमी है और हॉस्पिटल में भर्ती होने में भी समस्या आ रही है। मृत्युदर ज्यादा होने से लॉ एण्ड ऑर्डर की समस्या है, आपने सभी ड्यूटियॉ बहुत अच्छे से की है मैने आपको मूल मंत्र कोरोना फेज 1 में भी दिया था वही फेज 2 में भी है कि जितनी भी कोरोना से सम्बन्धित गाइड लाइन हैं उनका सख्ती से पालन कराइए किन्तु साथ ही इंसानियत कभी मत भूलियें, इंसानियत के नाते जितनी मदद हम मानवता की कर सकते हैं उतनी हम करते रहें।

इस रोल को भी आप अच्छे तरह निभा रहें हैं फिर चाहे वो कालाबाजारी हो या forgery हो, बहुत सारी चीजे ऐसी हैं जो पहले फेज में नहीं देखने को मिल रही थी तो उसमें भी दवाइयों का ओवर रेटिंग हो, इस सब में भी पुलिस की बड़ी भूमिका है और आप सब को इस भूमिका को भी अच्छे से निर्वहन करना है। ऐसे में इंसानियत के दुश्मन ऐसे है जो इतनी बड़ी महामारी में भी जहां प्रतिदिन इतनी बड़ी संख्या में लोग मर रहे हैं ऐसे में भी जो अपना प्रॉफिट सोच रहे और इस तरह के घिनौने काम कर रहे हैं चाहे वो नकली दवाएं बनाने हों या कि ऑक्सीजन वगैरह की कालाबाजारी तो इस सब को रोकने में आपकी बड़ी भूमिका है और हम उस रोल को आप हमेशा अच्छे से करते रहेंगे ये मैं आपसे उम्मीद करता हूं।

अंत में मैं दुबारा आपसे अनुरोध करूंगा। पहला ये कि आप सावधानी पूरी बनाकर रखें। फेस मास्क अच्छे से पहने जांच ज्यादा संक्रमण खतरा वन डबल मास्क पहने और फेस शील्ड जरूर पहनें। आपके परिवार हैं उनका ख्याल रखें उनके लिए जो वैक्सिनेशन है जल्द से जल्द करवाएं। हमने भी समस्त पुलिस अधीक्षको को निर्देशित किया है जितना ज्यादा प्राथमिकता भी हो सकता है उसका वैक्सिनेशन कराएं क्योंकि इस दौर में जो अब लोगों को डबल वैक्सीनेशन हुआ है उसका बहुत फायदा हमें मिला है और उससे या तो कोरोना हो नही रहा हैं या हो भी रहा हैं तो बहुत ही माइल्ड हो रहा हैं। इसलिए अपने सभी परिवार के जनों को वैक्सीनेशन जरूर करवा लीजिए।

आपकी कोई भी जरूरत होगी आपके परिवारजनों को जरूरत होगी उसके लिए हम खड़े हैं उसके लिए हमने उत्तराखंड पुलिस वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन को भी लगा दिया है। को आपके लिए हमने हर पुलिसलाइन में ऑक्सीजन सिलेंडर रखवा दियें हैं। हम और भी आगे भी व्यवस्था कर रहे हैं अगर आपका व आपके परिवार जनों कहीं एडमिशन नहीं हो पा रहा है, तो उसके लिए आप अपने (UPWAA) के नोडल अधिकारी या संबंधित एसएसपी से बात कर सकते हैं। कहीं से भी आपकी प्रॉब्लम सॉल्व नहीं हो रही हो तो आप मुझसे भी बात कर सकते हैं। हमारे चीफ स्टाफ ऑफिसर डीआईजी निलेश भरणे, A TO DGP  या सीधे मुझसे बात कर सकते हैं। हम हमेशा रात के दो बजे भी आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं और करेंगे। अभी तक भी करते रहें आगे भी करेंगे तो उसके बारे में निश्चिंत रहिए पर आप खुद का और अपने परिवार की सुरक्षा का ख्याल भी रखें।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: