बुधवार, 26 जून 2024 | 02:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | पर्यटन | लखनऊ के उत्तराखण्डियों को चाहिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, सीएम धामी से लखनऊ में मांग

लखनऊ के उत्तराखण्डियों को चाहिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, सीएम धामी से लखनऊ में मांग


उत्तराखंड के रहने वालों के लिए खुशखबरी है. देहरादून से लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने का सपना जल्द पूरा हो सकता है. मंगलवार को हिल जनरल काउंसिल के प्रतिनिधि मंडल ने लखनऊ में दौरे पर पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. सीएम धामी से देहरादून से लखनऊ के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलवाए जाने का आग्रह किया.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को उत्तरप्रदेश दौरे पर लखनऊ पहुंचे. यहां उन्होंने ‘उत्तराखंड महोत्सव 2023’ का शुभारंभ किया. धामी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की. वहीं हिल काउंसिल के अध्यक्ष गणेश चंद्र जोशी ने सीएम धामी से मिलकर लखनऊ से देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन करने का आग्रह किया.
गणेश चंद्र जोशी ने सीएम धामी को ज्ञापन सौंपकर अनुरोध किया कि लखनऊ सहित पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के जिलों में देहरादून (उत्तराखंड) के लाखों लोग रहते हैं. ऐसे में इन तमाम लोगों को लखनऊ से देहरादून, उत्तराखण्ड जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ-देहरादून के मध्य वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जाए.
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों को आश्वस्त किया है कि वे जल्द ही वंदे भारत ट्रेन को लखनऊ से देहरादून के बीच चलाने को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलेंगे. गौरतलब है कि देहरादून में इसी साल वंदे भारत ट्रेन का संचालन शुरू हुआ था. दिल्ली से देहरादून के बीच मई महीने में वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की गई थी. जो कि लगभग साढ़े तीन घंटों में यात्रियों को देहरादून से दिल्ली पहुंचा रही है.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: