रविवार, 23 फ़रवरी 2020 | 02:30 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | देश | दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट


दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिया है. शुक्रवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रत्याशियों की सूची का ऐलान किया है. इस बार बीजेपी ने दिल्ली के तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है, जबकि रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार और रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता पर दांव लगाया है.

आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले कपिल मिश्रा को भी मौका दिया गया है. उनको दिल्ली की मॉडल टाउन विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है.

बीजेपी की सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इसके अलावा बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में 4 महिलाओं को भी टिकट दिया है. बीजेपी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज और मुंडका से मास्टर आजाद सिंह को चुनाव मैदान में उतारने का ऐलान किया है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे. बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नामों की घोषणा करते हुए कहा कि गुरुवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 57 उम्मीदवारों के नामों पर फैसला हुआ. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. अभी नई दिल्ली सिटी से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

 

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर-घर तक पहुंचाएंगे.पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है. हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर श्याम जाजू भी मौजूद थे.

 

ये है उम्मीदवारों की सूची

नरेला-निलदमन खत्री।

तिमारपुर-सुरेंद्र सिंह बिट्टू

आदर्श नगर-राजकुमार भाटिया

बादली-विजय भगत

रिठाला-मनीष चौधरी

बवाना-रविंद्र कुमार

मुंडका-आजाद सिह

किराड़ी-अनिल झा

सुल्तानपुर माजरा-रामचंद्र छाबड़िया

मंगोलपुरी-करम सिह कर्मा

रोहिणी-विजेंदर गुप्ता

शालीमार बाग-रेखा गुप्ता

शकूरबस्ती-एसी वत्स

त्रिनगर-तिलक राम गुप्ता

वजीरपुर-महेंद्र नागपाल

मॉडल टाउन-कपिल मिश्रा

सदर बाजार-जय प्रकाश

चांदनी चौक-सुमन गुप्ता

मटिया महल-रविंद्र गुप्ता

बल्लीमारान-लता सोढ़ी

करोलबाग-योगेंद्र चंदोलिया

पटेल नगर-प्रवेश रत्न

मोती नगर-सुभाष सचदेवा

मादीपुर-कैलाश सांखला

तिलक नगर-राजीव बब्बर

जनकपुरी-आशीष सूद

विकासपुरी-संजय सिंह

उत्तम नगर-कृष्ण गहलोत

द्वारका-प्रद्युम्न राजपूत

मटियाला-राजेश गहलोत

नजफगढ़-आजीत

बिजवासन- सत प्रकाश राणा

पालम-विजय पंडित

राजेंद्र नगर-आरपी सिंह

जंगपुरा-इनप्रीत सिह बक्शी

मालवीय नगर-शैलेंद्र

आरके पुरम-अनिल शर्मा

छतरपुर-ब्रह्म सिह तंवर

देवली-अरविंद कुमार

अंबेडकर नगर-खुशी राम

ग्रेटर कैलाश-सिखा राय

तुगलकाबाद-विक्रम बिधूड़ी

बदरपुर-रामबीर सिंह बिधूड़ी

ओखला-ब्रह्म सिह

 त्रिलोकपुरी-किरण वैद्य

कोंडली-राजकुमार ढिलों

पटपड़गंज-रवि नेगी

लक्ष्मी नगर-अभय वर्मा

विश्वास नगर-ओपी शर्मा

गांधी नगर-अनिल वाजपेयी

रोहतास नगर-जितेंद्र महाजन

सीलमपुर-कौशल मिश्रा

घोंडा-अजय महावर

बबाबरपुर-नरेश गौड़

गोकलपुर-रंजीत कश्यप

मुस्तफाबाद-जगदीश प्रधान

करावल नगर-मोहन सिंह बिष्ट

 इससे पहले गुरुवार देर रात को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल थे। देर रात हुई मंथन के बाद शुक्रवार को 57 उम्मीदवारों की सूची जारी हुई। ये सूची भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जारी की। इस मौके पर दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावेडकर और दिल्ली भाजपा प्रभारी श्याम जाजू भी मौजूद रहे। बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होगा जबकि 11 फरवरी को मतगणना की जाएगी। नामांकन की प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू हो चुकी है। 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: