शुक्रवार, 23 अगस्त 2019 | 07:16 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
चिदंबरम को 26 अगस्त तक CBI रिमांड में भेजा, वकील और परिजन हर दिन 30 मिनट मिल सकेंगे          उत्तरकाशी हेलीकॉप्टर क्रैश,देहरादून लाए गए दोनों पायलटों के शव, दी गई श्रद्धांजलि          उत्तरकाशी में राहत सामग्री ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, सभी तीन लोगों की मौत          डोनाल्ड ट्रंप से बोले पीएम मोदी- भारत विरोधी बयान शांति के लिए ठीक नहीं, फोन पर हुई दोनों की आधे घंटे बातचीत          जाकिर नाईक की बोलती बंद, मलेशिया सरकार ने भाषण देने पर लगाया प्रतिबंध          अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत की बड़ी कामयाबी, चंद्रयान-2 ने चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश किया ​          भारतीय वायुसेना दुनिया की पेशेवर सेनाओं में से एक, बालाकोट स्ट्राइक के बाद दुनिया ने माना लोहा- राजनाथ सिंह​          विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने वाले पाकिस्तानी कमांडो को भारतीय सेना ने मार गिराया          टीम इंडिया के दोबारा हेड कोच बने रवि शास्‍त्री          अरुण जेटली की हालत नाजुक, अमित शाह और योगी ने एम्स पहुंचकर ली स्वास्थ्य की जानकारी          भाजपा में शामिल हुए AAP के बागी विधायक कपिल मिश्रा, मनोज तिवारी और विजय गोयल भी रहे मौजूद          घाटी में 70-80 के दशक जैसा माहौल चाहते हैं, सब ठीक रहा तो बिना बंदूक के मिलेंगे: आर्मी चीफ          कश्‍मीर पर मध्‍यस्‍थता का सवाल ही नहीं, डोनाल्‍ड ट्रंप          जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान तिलमिला,सीमा पर तनाव बढ़ाने के लिए सैन्य गतिविधियां बढ़ाई,स्कार्दू में फाइटर प्लेन तैनात किए           पीएम नरेंद्र मोदी सितंबर में अमेरिका जाएंगे, जहां भारतीय समुदाय के लोगों से उनकी मुलाकात हो सकती है। इस दौरान दुनिया के कई अन्‍य देशों के नेताओं से भी मुलाकात की संभावना है          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | राशिफल | क्रूर' मंगल ने बदली दिशा, राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

क्रूर' मंगल ने बदली दिशा, राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव


राशियो को हमारे जीवन में बड़ा ही महत्व है ग्रह की दशा को देखकर बताया जाता है कौन सा ग्रह हमारी राशि पर प्रभाव डालता है। जिसमें मंगल को क्रूर ग्रह माना जाता है. मंगल ग्रह ऊर्जा, शक्ति एवं पराक्रम का कारक है. इसके अलावा यह रक्तपात एवं ख़ून से संबंधित बीमारियों का भी प्रतिनिधित्व करता है। कर्क एवं सिंह राशि के लिए मंगल एक योगकारक ग्रह है और यह मेष एवं वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह है। मंगल साहस और संकल्प शक्ति को भी दर्शाता है. यदि मंगल जातक की कुंडली में तीसरे, छठे, दसवें एवं ग्यारहवें भाव में स्थित हो तो इसके परिणाम अच्छे और लाभकारी होंगे. आइए जानते हैं आपकी राशि के लिए क्या कहता है मंगल का गोचर.

मेष राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-इस अवधि में वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा. सेहत संबंधी परेशानी आ सकती है. कार्यक्षेत्र भी प्रभावित होगा और किसी लंबी यात्रा के योग हैं. कानूनी मसले में हार मिल सकती है, हालांकि मेष राशि के जातकों के लिए मंगल धनेश हैं और वो अपनी ही राशि में होंगे इसलिए धन संबंधी मामलों में सफलता हाथ लगेगी.

मिथुन राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-मिथुन राशि के जातकों को संतान की ओर से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको साथ ही साथ अपने शत्रुओं से भी सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि मंगल ग्रह आपके शत्रुओं को और मजबूत कर देगा. दांपत्य जीवन में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं

कर्क राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-मंगल के इस गोचर की यह अवधि आपके लिए शुभ है. आप अपनी संतान के स्वास्थ्य को लेकर संतुष्ट रहेंगे. आपके बच्चे विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में सफलता प्राप्त करेंगे, जिससे आपके मन को काफी प्रसन्नता रहेगी.

सिंह राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-यह गोचर आपकी पारिवारिक खुशियों को ग्रहण लगा सकता है लेकिन कार्य में प्रगति होगी. छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. प्रेम संबंध अच्‍छे रहेंगे. कुछ वित्तीय लाभ की संभावना है. पिता या परिवार में किसी बड़े सदस्‍य के साथ मतभेद हो सकते हैं।

कन्या राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-मंगल गोचर आपके अंदर अदम्य साहस पैदा करेगा. आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करने लगेंगे. आप अत्यधिक रोमांटिक भी रहेंगे जिसकी वजह से आपकी मैरिड लाइफ और प्रेम संबंध में जान आ जाएगी.

वृश्चिक राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अत्यधिक संतुष्ट रहेंगे. आप जो भी काम अपने हाथ में लेंगे उन्हें अवश्य ही पूर्ण कर पाएंगे, इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है. आप स्वयं के भीतर उत्साह को महसूस करेंगे.

 

धनु राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-इस दौरान आपको अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, खासकर खर्च करने की आदत को तो आपने छोड़ना ही पड़ेगा. अगर आप ऐसा कर पाने में सक्षम हो गए तो आप अपने धन को किसी ऐसी जगह निवेश करेंगे जहां से आपको अच्छा फायदा होगा.

मकर राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-जिन लोगों की राशि मंगल है, उनके लिए यह गोचर लाभेश की भूमिका निभाएगा. जो लोग अपना व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए यह समय फायदा पहुंचाएगा. साथ ही नौकरी पेशा लोगों के लिए भी उन्नति के अपार अवसर मौजूद हैं.

कुंभ राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-आपकी पारिवारिक स्थिति अत्याधिक मजबूत होने जा रही है, घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. आपके पारिवारिक स्टेटस में बढ़ोतरी होगी, साथ ही करियर में भी सफलता मिलने के आसार हैं. लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

मीन राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-इस दौरान भाग्य का खूब साथ मिलेगा. ऑफिस, घर, हर जगह प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धन संबंधी मामले में भी आपको सफलता प्राप्त होगी.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: