शुक्रवार, 13 दिसम्बर 2019 | 01:46 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पाकिस्तान को भारत की नसीहत, अपने यहां अल्पसंख्यकों के हालात पर दें ध्यान          टी-20 रैंकिंग में विराट को पांच स्थान और राहुल को तीन स्थान का फायदा हुआ है। राहुल 734 अंकों के साथ छठे और विराट 685 अंकों के साथ टॉप-10 की लिस्ट में दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं          ICC की टी-20 रैंकिंग में छाए भारतीय बल्लेबाज, विराट और राहुल की बड़ी छलांग          अयोध्या पर सभी पुनर्विचार याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज,पांच जजों की बेंच ने सुनाया फैसला           निर्भया के दोषी की सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका, कहा- यहां तो हवा से मर रहे, फिर फांसी क्यों          भारतीय सेना को मिले 306 युवा जांबाज अधिकारी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने परेड की सलामी          हैदराबाद एनकाउंटर पर CJI का बड़ा बयान,बदले की भावना से किया गया न्याय इंसाफ नहीं          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          इसरो ने रचा इतिहास,कार्टोसैट-3 के अंतरिक्ष यान को सफलतापूर्वक कक्षा में किया स्थापित          अयोध्या में ही मस्जिद निर्माण के लिए दी जाएगी जमीन          सुप्रीम कोर्ट ने विवादित जमीन पर रामलला का हक माना          कोर्ट ने कहा कि पुरातत्व विभाग की खोज को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता          कोर्ट ने कहा,विवादित जमीन के नीचे एक ढांचा था और यह इस्लामिक ढांचा नहीं था          कोर्ट के फैसले में ASI का हवाला देते हुए कहा गया कि बाबरी मस्जिद का निर्माण किसी खाली जगह पर नहीं किया गया था          अयोध्या पर आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, बनेगा राम मंदिर, मस्जिद के लिए अलग जगह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक पब्लिक प्रॉविडेंट फंड पर सेविंग अकाउंट की तुलना में दे रहा है डबल ब्याज           पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | राशिफल | क्रूर' मंगल ने बदली दिशा, राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

क्रूर' मंगल ने बदली दिशा, राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव


राशियो को हमारे जीवन में बड़ा ही महत्व है ग्रह की दशा को देखकर बताया जाता है कौन सा ग्रह हमारी राशि पर प्रभाव डालता है। जिसमें मंगल को क्रूर ग्रह माना जाता है. मंगल ग्रह ऊर्जा, शक्ति एवं पराक्रम का कारक है. इसके अलावा यह रक्तपात एवं ख़ून से संबंधित बीमारियों का भी प्रतिनिधित्व करता है। कर्क एवं सिंह राशि के लिए मंगल एक योगकारक ग्रह है और यह मेष एवं वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह है। मंगल साहस और संकल्प शक्ति को भी दर्शाता है. यदि मंगल जातक की कुंडली में तीसरे, छठे, दसवें एवं ग्यारहवें भाव में स्थित हो तो इसके परिणाम अच्छे और लाभकारी होंगे. आइए जानते हैं आपकी राशि के लिए क्या कहता है मंगल का गोचर.

मेष राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-इस अवधि में वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा. सेहत संबंधी परेशानी आ सकती है. कार्यक्षेत्र भी प्रभावित होगा और किसी लंबी यात्रा के योग हैं. कानूनी मसले में हार मिल सकती है, हालांकि मेष राशि के जातकों के लिए मंगल धनेश हैं और वो अपनी ही राशि में होंगे इसलिए धन संबंधी मामलों में सफलता हाथ लगेगी.

मिथुन राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-मिथुन राशि के जातकों को संतान की ओर से कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको साथ ही साथ अपने शत्रुओं से भी सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि मंगल ग्रह आपके शत्रुओं को और मजबूत कर देगा. दांपत्य जीवन में परेशानियां खड़ी हो सकती हैं

कर्क राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-मंगल के इस गोचर की यह अवधि आपके लिए शुभ है. आप अपनी संतान के स्वास्थ्य को लेकर संतुष्ट रहेंगे. आपके बच्चे विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में सफलता प्राप्त करेंगे, जिससे आपके मन को काफी प्रसन्नता रहेगी.

सिंह राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-यह गोचर आपकी पारिवारिक खुशियों को ग्रहण लगा सकता है लेकिन कार्य में प्रगति होगी. छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. प्रेम संबंध अच्‍छे रहेंगे. कुछ वित्तीय लाभ की संभावना है. पिता या परिवार में किसी बड़े सदस्‍य के साथ मतभेद हो सकते हैं।

कन्या राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-मंगल गोचर आपके अंदर अदम्य साहस पैदा करेगा. आप अपने शत्रुओं पर विजय हासिल करने लगेंगे. आप अत्यधिक रोमांटिक भी रहेंगे जिसकी वजह से आपकी मैरिड लाइफ और प्रेम संबंध में जान आ जाएगी.

वृश्चिक राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अत्यधिक संतुष्ट रहेंगे. आप जो भी काम अपने हाथ में लेंगे उन्हें अवश्य ही पूर्ण कर पाएंगे, इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है. आप स्वयं के भीतर उत्साह को महसूस करेंगे.

 

धनु राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-इस दौरान आपको अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है, खासकर खर्च करने की आदत को तो आपने छोड़ना ही पड़ेगा. अगर आप ऐसा कर पाने में सक्षम हो गए तो आप अपने धन को किसी ऐसी जगह निवेश करेंगे जहां से आपको अच्छा फायदा होगा.

मकर राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-जिन लोगों की राशि मंगल है, उनके लिए यह गोचर लाभेश की भूमिका निभाएगा. जो लोग अपना व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिए यह समय फायदा पहुंचाएगा. साथ ही नौकरी पेशा लोगों के लिए भी उन्नति के अपार अवसर मौजूद हैं.

कुंभ राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-आपकी पारिवारिक स्थिति अत्याधिक मजबूत होने जा रही है, घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. आपके पारिवारिक स्टेटस में बढ़ोतरी होगी, साथ ही करियर में भी सफलता मिलने के आसार हैं. लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है.

मीन राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव-इस दौरान भाग्य का खूब साथ मिलेगा. ऑफिस, घर, हर जगह प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. धन संबंधी मामले में भी आपको सफलता प्राप्त होगी.

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: