रविवार, 24 जनवरी 2021 | 11:14 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | सेहत | उत्तराखंड पंहुची कोविड वैक्सीन ,वैक्सीनैशन के पहले चरण तैयारियां पूरी

उत्तराखंड पंहुची कोविड वैक्सीन ,वैक्सीनैशन के पहले चरण तैयारियां पूरी


उत्तराखंड में कोविड वैक्सीनैशन के पहले चरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बुधवार को कोविड वैक्सीन की पहली खेप उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंच चुकी है। जिसे देहरादून के सीएमओ कार्यालय स्थित केंद्रीय ओषधि भंडारण केंद्र में बनाए गए कोल्ड स्टोर में रखा गया है। 16 जनवरी को उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 1 लाख 13 हजार कोविड वैक्सीन भेजी गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए भारत में बनी वैक्सीन कोवीशील्ड की पहली खेप उत्तराखंड पहुंच चुकी है। दून स्थित राज्य औषधि भंडार से इसे विभिन्न जनपदों में भेजा गया। 16 जनवरी को प्रदेश में वैक्सीनैशन के पहले चरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।  कोविड-19 के चरणबद्ध टीकाकरण अभियान के लिये राज्य में वैक्सीन की पहली खेप पहुंच गई है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उत्तराखंड में भी चरणबद्ध टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सभी इंतजाम पुख्ता कर लिए गए हैं। हम सभी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी पर विजय प्राप्ति की ओर अग्रसर है। राज्य सरकार प्रदेशवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने प्रदेशवासियों से वैश्विक महामारी के खिलाफ विजय के इस अभियान में सहयोग की अपेक्षा की है। 

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि केंद्र की ओर से प्रदेश को पहली खेप के रूप में 01 लाख 13 हजार वैक्सीन दी गई हैं। प्रथम चरण में 50 हजार हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 की यह वैक्सीन लगाई जानी है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इस पर कोई भ्रम नहीं रहना चाहिए।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: