रविवार, 7 जून 2020 | 12:45 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का भय,सरकार ने केंद्र से सीमा पर निगरानी के लिए मांगी फोर्स

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का भय,सरकार ने केंद्र से सीमा पर निगरानी के लिए मांगी फोर्स


उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने केंद्र से राज्य की सीमा की निगरानी के लिए अतिरिक्त फोर्स की मांग की है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने मंगलवार को केंद्रीय गृह सचिव से वीडियो कांफ्रेंस के दौरान यह मांग की। मुख्य सचिव ने बताया कि अन्य देशों से सटी सीमा वाले राज्यों में तैयारी की समीक्षा इस कांफ्रेंस में की गई। उत्तराखंड की सीमा नेपाल और चीन से सटी हुई है। सीमा पर निगरानी बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है। जिसके बाद गृह सचिव ने फोर्स उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

मुख्य सचिव ने कांफ्रेंस में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश स्तर पर की गई तैयारी की भी जानकारी केंद्रीय गृह सचिव को दी। सीएस ने बताया कि उत्तराखंड में राज्य स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। राज्य में प्रवेश करने वाले लोगों की निगरानी की जा रही है और जरूरत पड़ने पर उनका परीक्षण कराया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य में केंद्र की ओर से जारी दिशा निर्देशों को लागू किया जा रहा है।
राज्य सरकार की मुख्य चिंता नेपाल सीमा को लेकर है। यह सीमा कई स्थानों पर खुली हुई है। नेपाल सीमा को पूरी तरह से निगरानी में रखने की कोशिश है। इस दौरान बीएसएफ, असम राइफल के डीजी भी मौजूद रहे। मुख्य सचिव ने बताया की हम लोगों के भी इस मामले को लेकर गंभीरता से अमल करने की अपील कर रहे है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: