रविवार, 27 सितंबर 2020 | 10:05 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
टाइम मैग्जीन ने जारी की दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट,पीएम मोदी लिस्ट में इकलौते भारतीय ने          पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट के एक साल पूरा होने पर,बताए अपनी फिटनेस के सीक्रेट          डीआरडीओ को मिली बड़ी कामयाबी,अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण          ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन          पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | भारत में कोरोना को लेकर अच्छी खबर,24 घंटों में 70 हजार ठीक हुए मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी

भारत में कोरोना को लेकर अच्छी खबर,24 घंटों में 70 हजार ठीक हुए मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी


भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों के आंकड़ों में तेजी आई है, पिछले 24 घंटों में 70,000 ठीक हुए मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। ये अब तक का रिकॉर्ड आंकड़ा है, एक दिन में इतनी संख्या में मरीज अस्पताल से छुट्टी लेकर घर नहीं गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी है।

पांच सितंबर को एक दिन में 70,072 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं और मौजूदा समय में देश की कोरोना से रिकवरी दर 77.23 फीसदी हो गई है। मंंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक तीन सितंबर को कोविड-19 बीमारी से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 68,584 थी, एक सितंबर को 65,081 और 24 अगस्त को 57,469 थी। 

मंत्रालय का कहना है कि देश में कोरोना बीमारी से लड़ने वाले मरीजों की संख्या में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। मई में कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 50,000 थी, जो सितंबर में आकर 30 लाख हो गई। मौजूदा समय में देश में कोविड-19 से ठीक हुए मरीजों की संख्या 31 लाख के पार हो गई है।

देश में कोरोना से कुल ठीक हुए मरीजों में 60 फीसदी योगदान पांच राज्यों का है। महाराष्ट्र ने 21 फीसदी रिकवरी का योगदान दिया है, जो कि सबसे ज्यादा है। इसके बाद 12 फीसदी के साथ तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश का 11.91 फीसदी, कर्नाटक का 8.82 फीसदी और उत्तर प्रदेश का 6.14 फीसदी योगदान रहा। मंत्रालय का कहना है कि देश में कोरोना के कुल मामलों में 75 फीसदी मामले रिकवर हो चुके हैं। इसके अलावा भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान परिषद (आईसीएमआर) ने बताया कि पांच सितंबर तक 4.88 करोड़ से ज्यादा सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 10,92,654 सैंपल कल टेस्ट किए गए हैं।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: