शुक्रवार, 7 अगस्त 2020 | 02:58 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पीएम मोदी ने रखी राम मंदिर की नींव, देश भर में घर-घर दीप प्रज्ज्वलित कर मनाई जा रही है खुशियां          उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           कोटद्वार में अतिवृष्टि से सड़क पर आया मलबा, बरसाती नाले में बही कार, चालक की मौत          चारधाम देवस्थानम बोर्ड मामले में उत्तराखंड सरकार को बड़ी राहत,सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका हाईकोर्ट          प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से की केदारनाथ के निर्माण कार्यों की समीक्षा, कहा धाम के अलौकिक स्वरूप में और भी वृद्धि होगी          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | उत्तराखंड में 224 नए संक्रमित मिले, मरीजों की संख्या 6300 पार 3 की मौत

उत्तराखंड में 224 नए संक्रमित मिले, मरीजों की संख्या 6300 पार 3 की मौत


उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। सोमवार को 224 संक्रमित मामले मिले हैं जबकि तीन संक्रमितों की मौत हुई है। हालांकि, उनकी मौत का कारण अन्य बीमारी बताई गई हैं। हरिद्वार जिले में फिर से एक ही दिन में 118 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रदेश में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 6300 के पार हो गया है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में 4026 सैंपल निगेटिव पाए गए हैं। हरिद्वार जिले में 118 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 78 संक्रमित संपर्क और 40 की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। 

नैनीताल जिले में 48 संक्रमित मरीज संपर्क में आने से कोरोना की चपेट में आए हैं। ऊधमसिंह नगर जिले में 30 संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। देहरादून जिले में 10 संक्रमितों में पांच संपर्क वाले और पांच की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। उत्तरकाशी जिले में 10 संक्रमित मिले हैं।

इनमें आठ संपर्क और दो की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। अल्मोड़ा जिले में तीन संक्रमित संपर्क और पिथौरागढ़ जिले में तीन एसएसबी जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जो जम्मू-कश्मीर से आए हैं। रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले में एक-एक संक्रमित मिला है। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। 

 

एम्स ऋषिकेश में कोरोना संक्रमित 28 वर्षीय युवक, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में 30 वर्षीय युवक और 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। अस्पतालों की रिपोर्ट में संक्रमितों की मौत का कारण अन्य बीमारी बताई गई। प्रदेश में अब तक 66 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 

आज मिले संक्रमित मामले

जिला                           संख्या

हरिद्वार                         118

नैनीताल                         48

ऊधमसिंह नगर               30

देहरादून                        10

उत्तरकाशी                    10

अल्मोड़ा                        03

पिथौरागढ़                      03

रुद्रप्रयाग                       01

टिहरी                           01



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: