सोमवार, 21 सितंबर 2020 | 02:41 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
कोरोना के बीच 19 सिंतबर से IPL का आगाज, मुंबई और चेन्नई के बीच होगा उद्घाटन मुकाबला          पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | सेहत | दिल्ली तक पहुंचा कोरोना वायरस,भारत में कोरोना वायरस के दो नए मामले आए सामने!

दिल्ली तक पहुंचा कोरोना वायरस,भारत में कोरोना वायरस के दो नए मामले आए सामने!


कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से पांव पसार रहा है। भारत में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस सामने आए हैं। एक केस नई दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना में मिला है. फिलहाल, दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है।

चीन में कोरोना (COVID-19) का कहर जारी है। कोरोना से चीन में अब तक 2800 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 79 हजार से ज्यादा लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं। चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना दुनिया के कई देशों में अपना पैर पसार चुका है। अब भारत में कोरोना के दो पॉजीटिव केस सामने आए हैं। कोरोना का एक केस नई दिल्ली में जबकि दूसरा केस तेलंगाना में सामने आया है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली में जिस शख्स में कोरोना की जांच पॉजीटिव आई है वह हाल ही में इटली का दौरा करके आया था, जबकि तेलंगाना में कोरोना पॉजिटिव शख्स दुबई की यात्रा करके आया था। दुनिया के कई देशों में कोरोना पीड़ितों की मौत होने लगी है। चीन के बाहर ईरान और इटली में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इन दोनों देशों में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

चीन में कोरोना ने अबतक 79,824 लोग संक्रमित हैं, जबकि वहां कुल मृतकों की संख्या 2870 तक पहुंच गई है। चीन का वुहान शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और कोरोना का केंद्र बना हुआ है। ईरान में बहुत तेजी से कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। वहां 978 लोग कोरोना की चपेट में हैं। ईरान में 54 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि इटली में भी कोरोना से 29 लोग मर चुके हैं। जबकि अमेरिका में भी कोरोना से 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

इससे पहले केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन केस केरल में सामने आए थे। तीनों संक्रमित लोगों को अस्पताल में अलग रखकर इलाज किया गया था। बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। इसमें एक का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा था, जबकि दूसरे छात्र का अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज हुआ। दोनों की सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन जिस तरह से दिल्ली और तेलंगाना में कोरोना के दो केस पॉजीटिव आए है। उससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता जरूर बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग का इस मामले पर कहना हैं कि यह दोनों ही लोग डाक्टरों की देख-रेख में है। इसलिए घबराने की कोई बात नहीं है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: