रविवार, 27 सितंबर 2020 | 09:26 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
टाइम मैग्जीन ने जारी की दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट,पीएम मोदी लिस्ट में इकलौते भारतीय ने          पीएम मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट के एक साल पूरा होने पर,बताए अपनी फिटनेस के सीक्रेट          डीआरडीओ को मिली बड़ी कामयाबी,अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण          ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन          पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | देहरादून के दून अस्पताल में 15 दिन में बनेगा 30 बेड का आईसीयू वार्ड

देहरादून के दून अस्पताल में 15 दिन में बनेगा 30 बेड का आईसीयू वार्ड


कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए उत्तराखंड सरकार ने चिकित्सा सुविधाओं के मोर्चे भी कमर कसनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में 15 दिन के भीतर 30 बेड का आईसीयू वार्ड बनाया जा रहा है।

इसमें वेंटिलेटर की सुविधा भी उपलब्ध की जाएगी। दून अस्पताल की पुरानी बिल्डिंग के प्रशासनिक भवन में यह आईसीयू वार्ड तैयार किया जा रहा है। आनन-फानन में युद्ध स्तर पर इसकी तैयारी भी शुरू कर दी गई है।

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि सरकार के स्तर पर जल संस्थान को आईसीयू वार्ड में बेड मॉनिटर वेंटिलेटर लगाने का काम दिया गया है। यहां आज से काम शुरू हो गया है। अगले 15 दिन में आईसीयू बेड वार तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे किसी मरीज की हालत बिगड़ने पर यहां रखा जा सके।

आपको  बता दें कि अस्पताल में 23 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड पहले ही बनाए गए हैं। जबकि अस्पताल में इस वक्त सिर्फ एक आईसीयू वार्ड है। जिसमें महज पांच आईसीयू बेड है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: