सोमवार, 27 सितंबर 2021 | 02:55 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | पुरोला से कांग्रेस के विधायक राजकुमार ने थामा भाजपा का दामन

पुरोला से कांग्रेस के विधायक राजकुमार ने थामा भाजपा का दामन


उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव पहले नेताओं का एक दूसरे दलों में आने-जाने का सिलसिला जारी हो गया है। इस क्रम में रविवार को भाजपा ने कांग्रेस खेमे में बड़ी सेंध लगाई है। उसने उत्तरकाशी जिले की पुरोला विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक राजकुमार को भाजपा में शामिल किया है।

नई दिल्ली पार्टी मुख्यालय में विधायक राजकुमार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख व राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस पहले धनोल्टी विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

उत्तरकाशी जिले की पुरोला विधानसभा सीट से कांग्रेस के विधायक राजकुमार के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पुरोला विधायक राजकुमार द्वारा साढे चार साल के बाद भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने पर कडी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विधायक राजकुमार ने जनादेश और पुरोला की महान जनता का अपमान किया है तथा जनता का भरोसा तोडा है। जिसका सबक पुरोला की जनता आने वाले विधानसभा में जरूर सिखायेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा अध्यक्ष से मांग करती है कि पुरोला विधायक राजकुमार के खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई की जाय तथा उनकी सदस्यता रद्द करते हुए अयोग्य घोषित कर नियमानुसार आने वाले विधानसभा चुनाव में चुनाव लडने से प्रतिबन्धित किया जाय।
प्रदेश महामंत्री संगठन एवं वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी के माध्यम से जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी का तोड-फोड की राजनीति का पुराना इतिहास रहा है इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी ने जनादेश का अपमान कर उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गोवा सहित कई अन्य राज्यों में भी विपक्षी दल के विधायकों को धन का लालच देकर तोड-फोड की है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को उत्तराखण्ड में अपनी हार सुनिश्चित नजर आ रही है तथा उसके पास चुनाव लडने लायक चेहरे नहीं बचे हुए हैं इसलिए वह कंाग्रेस व अन्य दलों के लोगों को धन का लालच देकर अपनी पार्टी में शामिल कर रही है।

प्रदेश महामंत्री संगठन मथुरादत्त जोशी ने कहा कि पुरोला विधायक राजकुमार ने अपने साढे चार साल के कार्यकाल में क्षेत्र की जनता की उपेक्षा की अब उन्हें हार का डर सता रहा है जिसके चलते वे पुरोला की जनता की भावनाओं को गिरवी रख कर भाजपा से मोटा सौदा कर भाजपा मे शामिल हुए हैं। विधायक राजकुमार ने क्षेत्र की जनता तथा जनादेश के साथ गद्दारी की है जिसके लिए जनता उन्हें आगामी विधानसभा में सबक जरूर सिखायेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा अध्यक्ष से पुरोला विधायक राजकुमार के खिलाफ दल बदल कानून के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी सदस्यता निरस्त करने तथा उन्हें चुनाव लडने के अयोग्य घोषित करने की मांग करती है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: