बुधवार, 29 जून 2022 | 09:28 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | क्राइम | अग्निपथ भर्ती स्कीम के खिलाफ कांग्रेस नेता ने उगला ज़हर, सरकार को दी खुलेआम धमकी

अग्निपथ भर्ती स्कीम के खिलाफ कांग्रेस नेता ने उगला ज़हर, सरकार को दी खुलेआम धमकी


अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में देशभर में चल रहे प्रदर्शन के बीच कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने देश में हिंसा फैलाने की धमकी दी है। इरफान अंसारी ने कहा कि सरकार के अग्निपथ भर्ती स्कीम के फैसले से पूरे देश में हिंसा फैलेगी, देश भले ही खून से लथपथ हो जाए, हम इस नए सैन्य भर्ती कार्यक्रम को शुरू नहीं होने देंगे।

 

 

आपको बता दें कि सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लांच की गई स्कीम अग्निपथ पर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है। कई राज्यों में युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। अग्निपथ योजना को लेकर विपक्ष भी केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में झारखंड कांग्रेस के एक विधायक ने अग्निपथ भर्ती कार्यक्रम को वापस नहीं लेने पर देश भर में खून-खराबे की धमकी दे दी है।

 

 

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से पूरे देश में हिंसा फैलेगी। देश भले ही खून से लथपथ हो जाए, हम इस नए सैन्य भर्ती कार्यक्रम को शुरू नहीं होने देंगे। अग्निपथ योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए अंसारी ने कहा कि सरकार ने पिछले आठ साल में कोई रोजगार नहीं दिया। प्रधानमंत्री ने पिछले आठ साल में कोई नौकरी नहीं दी। लेकिन आज आप देश की सेना को बेचने जा रहे हैं। आज देश के युवाओं में गुस्सा है, वे सड़कों पर विरोध कर रहे हैं, इसलिए हम किसी भी कीमत पर अग्निपथ योजना को लागू नहीं होने देंगे।

 

इरफान अंसारी ने अग्निपथ योजना को बताया 'दिशाहीन'अग्निपथ योजना का विरोध तेज होने पर कांग्रेस ने शनिवार को एक बयान में भर्ती कार्यक्रम को दिशाहीन बताया। कांग्रेस ने यह भी कहा कि तीनों सेवाओं- थल सेना, नौसेना और वायु सेना में रिक्तियां होने के बावजूद पिछले तीन सालो में कोई भर्ती नहीं हुई थी। हमें इस बात का दुख है कि केंद्र सरकार ने आपकी आवाज को अनसुना करते हुए नई भर्ती योजना थोप दी। जो हर तरह से दिशाहीन है। कांग्रेस ने कहा है कि अग्निपथ योजना पर सेना के कई दिग्गजों के साथ-साथ रक्षा विशेषज्ञों ने भी सवाल उठाया है।

 

 

आपको बता दें कि कांग्रेस  द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी आपके साथ एकजुटता के साथ खड़ी है और इस लड़ाई में आपका समर्थन करने का वादा कर रही है ताकि योजना को वापस लिया जाए।  साथ ही आपके सभी अधिकार प्राप्त किए जा सकें। सच्चे राष्ट्रवादियों की तरह, हम पूरी सच्चाई, अहिंसा, धैर्य और शांति के साथ सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे। हम आपसे शांति और अहिंसक विरोध के साथ अपनी सही मांगों को रखने का भी आग्रह करते हैं



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: