सोमवार, 23 सितंबर 2019 | 09:24 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सेंसेक्स के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, 1 दिन में ही निवेशकों को 7 लाख करोड़ रुपए का फायदा          इंतजार खत्म- वायुसेना को मिला पहला राफेल फाइटर जेट, दिया गया नए वायुसेना प्रमुख का नाम          जीएसटी काउंसिल की बैठक: ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत, होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          मौत का एक्सप्रेस वे बना यमुना एक्सप्रेस वे, इस साल हादसों में गई 154 लोगों की जान          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | क्राइम | हरिद्वार में पकड़ी गई सांपों का जहर निकालने वाली फैक्ट्री

हरिद्वार में पकड़ी गई सांपों का जहर निकालने वाली फैक्ट्री


हरिद्वार के पथरी थानाक्षेत्र के बिशनपुर कुंडी में अवैध रूप से सांपों का जहर निकालने वाली एक फैक्ट्री पकड़ी गई है। ग्रामीणों ने यहां छापा मारकर पुलिस व वन विभाग को इसकी सूचना दी। मौके से 150 से अधिक सांप बरामद हुए हैं। पुलिस ने वन विभाग की टीम को मौके पर बुला लिया। देर रात तक पूरे मामले की पड़ताल चल रही थी।

पुलिस के मुताबिक बिशनपुर कुंडी में कुछ समय से एक फैक्ट्री चल रही थी, लेकिन इस फैक्ट्री में किन वस्तुओं का उत्पादन होता है, इसको लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चाएं बनी हुई थी। फैक्ट्री के बाहर कोई बोर्ड आदि भी नहीं लगाया था। संदेह होने पर ग्रामीण युवाओं ने फैक्ट्री का राज जानने का बीड़ा उठाया और सोमवार की शाम फैक्ट्री में छापा मारा। ग्रामीण फैक्ट्री के अंदर का नजारा देखकर हैरत में पड़ गए। फैक्ट्री के अंदर सांप ही सांप भरे थे। कुछ सांप लकड़ी के बॉक्स में बंद किए थे, जबकि कुछ को मिट्टी के घड़ों में बंद किया था। मामला संदिग्ध लगने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। फैक्ट्री में सैकड़ों की संख्या में सांप बरामद होने की सूचना पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। 

हरिद्वार के पथरी थाने के कार्यवाहक एसओ गजेंद्र सिंह ने बताया कि चौकीदार को हिरासत में लिया है। वन विभाग को भी सूचना दी गई। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक बताए गए मुजफ्फरनगर निवासी नितिन से संपर्क किया। फैक्ट्री मालिक का कहना है कि उसके पास सांप का जहर निकालकर बेचने का लाइसेंस है। पुलिस ने उसे हरिद्वार बुलवाया है। चौकीदार से वन विभाग की टीम देर रात तक पूछताछ में जुटी थी। हरिद्वार रेंज के रेंजर दिनेश प्रसाद नौडियाल ने बताया कि सांपों का जहर निकालने की फैक्ट्री की जानकारी मिली है। फैक्ट्री मालिक के पास लाइसेंस है या नहीं इसके लिए उससे कागजात मंगवाए गए हैं। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: