सोमवार, 21 सितंबर 2020 | 01:54 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
कोरोना के बीच 19 सिंतबर से IPL का आगाज, मुंबई और चेन्नई के बीच होगा उद्घाटन मुकाबला          पॉलिसी उल्लंघन के कारण गूगल ने पेटीएम को हटाया,पेटीएम ने कहा,पैसे हैं सुरक्षित          प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को आश्वस्त किया कि लोकसभा से पारित कृषि सुधार संबंधी विधेयक उनके लिए रक्षा कवच का काम करेंगे           उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | उत्तराखंड में सीएम द्वारा की गई घोषणाओं को समयबद्व ढंग से पूरा करने सचिव ने दिए आदेश

उत्तराखंड में सीएम द्वारा की गई घोषणाओं को समयबद्व ढंग से पूरा करने सचिव ने दिए आदेश


मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को समयबद्व ढंग से पूरा करें और इस संदर्भ में निरन्तर अनुश्रवण किया जाए। यह निर्देश सचिव दिलीप जावलकर ने अपने विभागों से संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों को बुधवार को सचिवालय में आयोजित बैठक में दिये।

नागरिक उड्डयन विभाग की घोषणाओं की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर ने इस बात पर अप्रसन्नता व्यक्त की कि विभाग द्वारा लम्बे समय से मुख्यमंत्री की घोषणाओं के संदर्भ में संतोषजनक कार्यवाही नही की जा रही है। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को 15 दिन का समय देते हुए कहा कि इस अवधि में प्रगति में अपेक्षित सुधार लाएं।
संस्कृति विभाग की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर ने कहा कि विभागीय घोषणाओं को पूरा करने में तेजी से कार्य करें, और यदि किसी स्तर पर समस्या आ रही है, तो उससे उन्हें तत्काल अवगत करायें। सचिव श्री जावलकर ने कहा कि योजनाओं के लिये भूमि की आवश्यकता के मामलो में जिलाधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क किया जाए।  
पर्यटन विभाग की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावलकर ने कहा कि पर्यटन सर्किट की योजनाओं की प्रगति में और अधिक सुधार लाया जाए व निश्चित समय के अन्दर घोषणाओं को पूरा किया जाए। श्री जावलकर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मुख्यमंत्री की घोषणाओं को पूरा करने में समय-सारणी तैयार कर कार्यवाही सुनिश्चित करें और समय-समय पर इसकी प्रगति से अवगत भी कराये।
सूचना विभाग की समीक्षा करते हुए सचिव श्री जावालकर ने निर्देश दिये कि उत्तराखण्ड भवन, मुम्बई में मा.मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप मुम्बई में फिल्म शूटिंग और निवेशकों की सहायता के लिये तत्काल उत्तराखण्ड भवन में फिल्म प्रकोष्ठ के लिये कक्ष आवंटित कराते हुए फिल्म प्रकोष्ठ स्थापित किया जाए।
बैठक में यूकाडा के निदेशक श्री आशिष भटगाईं, अपर सचिव आयुष, निदेशक संस्कृति श्रीमती बीना भट्ट, अपर निदेशक सूचना डाॅ. अनिल चन्दोला सहित पर्यटन व संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।  
 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: