शुक्रवार, 7 मई 2021 | 01:25 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | रूद्रप्रयाग के खांकरा-कोटली में बादल फटने से मची भारी तबाही

रूद्रप्रयाग के खांकरा-कोटली में बादल फटने से मची भारी तबाही


उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से मौसम लागातार खराब हो रहा है। पिछले कई दिनों केदारनाथ घाटी और रूद्रप्रयाग में लगातार बारिश हो रही है। केदारनाथ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। जिससे केदारघाटी में ठंड बढ़ गई है। इस बीच दुःखद खबर रुद्रप्रयाग जनपद के खांकरा,फतेपुर,गैरसारी, कोटली सहित विभिन्न हिस्सों में बादल फटने की आ रही है। जिसमें भारी नुकसान की बात कही जा रही है।

रुद्रप्रयाग जनपद में बादल फटने से भारी नुकसान की खबर है। जहां खांकरा-कोटली में बादल फटने से भारी तबाही की खबर है। बादल फटने से लोगों में घरों में मलबा घुस गया हैं। खेत-खलिहान सब तबाह हो गए है। खांकरा-कांडई मोटरमार्ग बाधित हो गया है। साथ ही नरकोटा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग भी इस तबाही से बंद हो गया है। जानकारी के मुताबिक भरदार क्षेत्र के कोटली गांव में बादल फटने से कई घरों में मलबा घुस गया है। गांव के खेत-खलिहान और पैदल रास्ते तबाह हो गए हैं। स्थानीय ग्रामीण राहत-बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

बच्छणस्यूं पट्टी के खांकरा-फतेहपुर में भी बादल फटने से तबाही की खबर आ रही है। इस बारे में हमने उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी से बात की तो उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। खांकरा- कांडई मोटरमार्ग बाधित हो गया है। नरकोटा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया है। वहीं एक ढाबा के मलबे में दबने की सूचना है। बच्छणस्यूं पट्टी के गैरसारी में भी भारी बारिश से ग्रामीणों के घरों में मलबा घुस गया है। यहां सड़क की ढलान से पानी गांव में घुस रहा है। लोगों के खेत-खलिहान को भारी नुकसान हुआ है।

उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने जानकारी देते हुए बताया कि बादल फटने से खांकरा, फतेहपुत, गैरसारी और कोटली गांव में भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्होंने घटना की जानकारी प्रशासन को दे दी है। उन्होंने प्रशासन से राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि बादल फटने से कई घरों में मलबा घुसा हुआ है। उन्होंने प्रशासन से नुकसान का आकलन करते हुए जल्द प्रभावितों को मदद पहुंचाने की मांग की है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: