बुधवार, 23 जून 2021 | 10:16 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
पंजाब चुनावों से पहले कांग्रेस में छिड़ी जंग          संवैधानिक संकट का राग अलाप रही कांग्रेस डरी हुई है-मदन कौशिक          उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के लिए दिशा-निर्देश जारी          उत्तराखंड में जल्द दूर होंगी सेवानिवृत्त राजकीय पेंशन संबंधी विसंगतियां          उत्तराखंड के पवन दीप राजन बाहर होने से बचे, इंडियन आइडल शो पर फूटा लोगों का गुस्सा          सचिन तेंदुलकर बने सदी के सबसे तेज बल्लेबाज          अमेरिका के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ नंबर वन बने पीएम मोदी          तीरथ सरकार के 100 दिन,सीएम ने कहा हम केाविड की तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार          उत्तराखंड में शुरू नहीं हो सकेगी चार धाम यात्रा          12वीं के छात्रों की मार्गिंक को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सरकार की ओर से फॉर्मूला रख दिया है          मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने दिल्ली में कई केंद्रीय मंत्रियों से की भेंट          राम जन्मभूमि खरीद में नहीं हुआ कोई घोटाला          न्यूजीलैंड का मैच विराट के लिए बनेगा सबसे बड़ी चुनौती         
होम | धर्म-अध्यात्म | उत्तराखंड कोरोना महामारी के बीच आगामी चारधाम यात्रा स्थगित

उत्तराखंड कोरोना महामारी के बीच आगामी चारधाम यात्रा स्थगित


उत्तराखंड में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कोरोना महामारी के बीच आगामी चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मीडिया को जानकारी दी कि आज गुरुवार को इस संबंध में एक बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में चारधाम यात्रा को लेकर विचार-विमर्श किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया हैं कि कोरोना की इस महामारी में चारधाम यात्रा को शुरू नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन चारों धाम के कपाट अपने तय समय पर खुलेंगे।

इस बैठक में देवस्थानम बोर्ड के सीईओ रविनाथ रमन, अपर सचिव पर्यटन जुगल किशोर पंत, बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह, अपर निदेशक विवेक चौहान के अलावा चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों के डीएम व एसपी भी मौजूद रहे। इस दौरान देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ.हरीश गौड़ ने बताया कि मई में शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने यात्रा स्थगित करने का फैसला लिया है। लेकिन चारों धाम के कपाट अपने तय समय पर खुलेंगे और केवल पुजारी और पुरोहित ही धामों में पूजा अर्चना करेंगे। यात्रियों को चारों धामों में जाने की अनुमति नहीं होगी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड की प्रसिद्ध चारधाम यात्रा 2021 मई महीने से शुरू होने जा रही थी। इस  यात्रा में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री की यात्रा की जाती है। इसमें लाखों की संख्या में हर साल श्रद्धालु उत्तराखंड आते हैं। इस साल के लिए पवित्र धार्मिक स्थलों के कपाट खोलने की तारीख तय हो गई है। लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस बार चार धाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: