सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 | 01:57 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम पुष्कर धामी ने अयोध्या में रामलला और हनुमानगढ़ी के दर्शन          मुख्यमंत्री पुष्कर धामी एवं माताश्री मंगला जी ने किया हंस फाउण्डेशन डायलिसिस केन्द्र का लोकार्पण          सीएम ने उत्तराखण्ड जन विकास समिति के पहल 2021 अधिवेशन का शुभारम्भ किया          जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो और जवान शहीद,सीएम धामी ने जताया गहरा दुःख          महिला मंगल दल एवं युवक मंगल दल के लिए आर्थिक सहायता के लिए शासनादेश जारी          सीएम धामी ने गुवाहाटी में शहीद हुए सेना के जवान सोनित कुमार सैनी को दी श्रद्धांजलि          मुख्य सचिव ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश, माउंटेनियर्स और ट्रैकर्स के लिए होगी रिस्टबैंड की व्यवस्था          सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त जन शिकायतों का समाधान समयबद्धता से हो-सीएम धामी         
होम | साहित्य | मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समीर सिन्हा की पुस्तक का किया विमोचन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समीर सिन्हा की पुस्तक का किया विमोचन


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में डॉ० समीर सिन्हा आई.एफ.एस. द्वारा रचित पुस्तक "Trading Wildlife across Borders: Implementing CITES in South Asia" का विमोचन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यह पुस्तक काफी गंभीर विषय पर आधारित है। आज के युग में वन्य जीव संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाने के साथ ही वन्य उत्पादों, जड़ी बूटी एवं जानवरों की अवैध तस्करी एवं व्यापार पर रोक लगाने की सख्त आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जन जागरूकता से तस्करी आदि में कमी लाई जा सकती है। प्रकृति से लोगों का जुड़ाव बढ़ेगा तो संरक्षण भी बढ़ेगा तथा प्रकृति के अंधाधुंध दोहन पर रोक लगाई जा सकेगी।
उन्होंने कहा कि हमारा प्रदेश सीमांत प्रदेश है एवं प्रकृति ने हमें अपनी अद्भुत खूबसूरती से नवाजा है। हमारे त्योहार प्रकृति से जुड़े हुए हैं। हम सभी का फर्ज है की प्रकृति के संरक्षण हेतु अपने अपने स्तर से प्रयास किया जाए।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव वन एवं पर्यावरण आनंद बर्द्धन, यूकोस्ट के महानिदेशक राजेंद्र डोभाल,अभिमन्यु गहलोत सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।
 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: