मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 | 08:44 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
कोरोना से बिगडे़ हालात: एक दिन में 2.16 लाख नए मामले, 1184 मौतें और 15 लाख सक्रिय केस          शिक्षा मंत्री का एलान, देशभर में दसवीं की परीक्षाएं रद्द व बारहवीं की स्थगित          अमेरिकी सांसद ने उड़ाए इमरान के होश, बोले-आतंकियों को आसरा देता है पाकिस्तान          यूएई के प्रधानमंत्री बने ब्रिटेन के सबसे बड़े जमींदार, खरीदी एक लाख एकड़ जमीन          हरिद्वार-दो अखाड़ों ने की कुंभ समापन की घोषणा, नाराज संत बोले-अपनी अवधि तक चलेगा मेला          गीतकार पंडित किरण मिश्र का निधन, 67 की उम्र में ली अंतिम सांस          केदारनाथ धाम के पत्थरों से तैयार किए गए 10 हजार शिवलिंग, घर ले जा सकेंगे तीर्थयात्री          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 23 सुरक्षाकर्मी शहीद,पीएम मोदी और अमित श

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 23 सुरक्षाकर्मी शहीद,पीएम मोदी और अमित श


छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से बहुत ही दुःखद खबर है। यहां नक्सल प्रभावित तर्रेंम थाना क्षेत्र के जोन्नागुड़ा के जंगल में शनिवार को पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल 23 जवान शहीद हो गए हैं। रविवार दोपहर तक 23 शव निकाले जा चुके हैं। बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने 23 शव की पुष्टि की है। 

बीजापुर जिला मुख्यालय से करीब 75 किमी दूर तर्रेंम थाना क्षेत्र सिलगेर गांव के पास के जंगल में नक्सलियों की बटालियन नंबर एक के कमांडर दुर्दांत नक्सली हिड़मा की मौजूदगी की सूचना मिल रही थी। इस आधार पर शुक्रवार को डीआरजी,सीआरपीएफ, एसटीएफ व कोबरा बटालियन की संयुक्त टीम रवाना की गई थी। इसमें तर्रेम से 760 जवान, उसूर से 200, पामेड़ से 195, सुकमा जिले के मिनपा से 483 व नरसापुरम से 420 जवानों को मिलाकर कुल 2059 जवान शामिल थे। शनिवार को सर्चिंग से वापसी के दौरान बीजापुर के तर्रेम व सुकमा के सिलगेर के बीच जोन्नागुड़ा के जंगल में फोर्स की एक टुकड़ी को नक्सलियों ने चौतरफा घेर में में फंसा लिया। जिसके बाद नक्सलियों और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल 23 जवान शहीद हो गए हैं। अब तक 30 घायल जवानों को अस्‍पताल पहुंचाया गया।

सुरक्षाकर्मियों की शहादत की इस बड़ी घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी घटना को लेकर दुख व्यक्त किया है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: