बृहस्पतिवार, 29 अक्टूबर 2020 | 06:48 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशवासियों से अपील,सैनिक के नाम जलाएं एक दीया          विजयदशमी के पावन पर्व पर बद्री-केदार,गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट बंद होने की तिथि का ऐलान          स्वास्थ्य मंत्रालय की देश वासियों से अपील,त्योहारों के मौसम में कोरोना को लेकर बरतें सावधानी          दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा,3737 करोड़ रुपये के बोनस का भुगतान तुरंत           भारत दौरे से पहले अमेरिकी रक्षा मंत्री का बड़ा बयान लद्दाख में चीन भारत पर डाल रहा है सैन्‍य दबाव          उत्तराखंड में चिन्हित रेलवे क्रॉसिंगों पर 50 प्रतिशत धनराशि केन्द्रीय सड़क अवस्थापना निधि से की जाएगी          उत्तराखंड में भूमि पर महिलाओं को भी मिलेगा मालिकाना हक          सीएम रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र,उत्तराखंड में आइटी सेक्टर में निवेश करने का किया अनुरोध           कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा,अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने रद्द करने का किया एलान           बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | उत्तराखंड | मार्च से बंद ऋषिकेश और बद्रीनाथ हाईवे को आज खोला जाएगा...

मार्च से बंद ऋषिकेश और बद्रीनाथ हाईवे को आज खोला जाएगा...


चारधाम की यात्रा करने वालों के लिये एक बड़ी खुशखबरी है। लंबे समय से बंद पड़े ऋषिकेश और बद्रीनाथ हाईवे का मार्ग आज खुल जाएगा। जिसकी वजह से यात्री सुगमता से यात्रा कर सकेंगे। लोक निर्माण विभाग एनएच खंड ने गुरुवार देर रात तक सड़क के दोनों छोर जोड़कर मशीन गुजारने का लक्ष्य तय किया। सड़क चौड़ीकरण कार्य के चलते तोताघाटी में हाईवे मार्च माह से अवरुद्ध चल रहा है। विभाग के सहायक अभियंता बीएन द्विवेदी ने बताया कि तोता घाटी में करीब छह मीटर भाग जोड़ना शेष रह गया है। यहां दो ब्लास्टिंग की जाएगी। शुक्रवार को सफाई कर दी जाएगी। यदि यहां चट्टानी मलबा नहीं आता है तो शुक्रवार को ऋषिकेश-देवप्रयाग के बीच यातायात बहाल हो जाएगा।

 

कंसल्टेंसी टीम लीडर जेके तिवारी ने बताया कि तोताघाटी में मोड़ से 15 मीटर आगे तक ऋषिकेश की ओर सड़क बन चुकी है। शेष 06 मीटर जुड़ने के बाद राजमार्ग पूरी तरह जुड़ जाएगा। सुरक्षात्मक तौर पर सभी पहलुओं पर विचार के बाद ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकेगी। तोताघाटी को पिछले 09 अक्तूबर को खोला जाना था, लेकिन 08 अक्तूबर को यहां ब्लास्ट के बाद काफी चट्टानी मलबा आ गिरा था। इसके चलते राजमार्ग नहीं खुल पाया था।

 

इन दिनों चारधाम यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। छोटे वाहन नरेन्द्रनगर-खाडी-देवप्रयाग एवं बस समेत दूसरे बड़े वाहन चंबा-टिहरी होकर श्रीनगर आ जा रहे है। श्रीनगर मार्ग बंद होने से डेढ़ से दो घंटे का अधिक समय भी लग रहा है।  लेकिन इस मार्ग के खुलने से लोगों को राहत मिलेगी।

 

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: