रविवार, 23 फ़रवरी 2020 | 12:01 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
भारत बना रहा है नेवी के लिए नई हाईटेक क्रूज मिसाइल, जद में होगा पाकिस्‍तान          भारतीयों के स्विस खातों, काले धन के बारे में जानकारी देने से वित्त मंत्रालय ने किया इंकार          पीएम की कांग्रेस को खुली चुनौती,अगर साहस है तो ऐलान करें,पाकिस्तान के सभी नागरिकों को देंगे नागरिकता          नागरिकता संशोधन कानून पर जारी विरोध के बीच पीएम मोदी ने लोगों से बांटने वालों से दूर रहने की अपील की है          भारतीय संसद का ऐतिहासिक फैसला,सांसदों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला,कैंटीन में मिलने वाली खाद्य सब्सिडी को छोड़ देंगे           60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त करने पर फिलहाल सरकार का कोई विचार नहीं- जितेंद्र सिंह          मोदी सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली की अवैध कॉलोनियां होगी नियमित          पीओके से आए 5300 कश्मीरियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मिलेंगे साढ़े पांच लाख रुपये          पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कबूल किया कि उनका देश कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिशों में नाकाम रहा          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | धर्म-अध्यात्म | चारधाम यात्रा 2020 तिथि घोषित, 30 अप्रैल को 4:30 बजे खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

चारधाम यात्रा 2020 तिथि घोषित, 30 अप्रैल को 4:30 बजे खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट


बसंत पंचमी के मौके पर बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित कर दी गई है। नरेंद्र नगर स्थित टिहरी नरेश के राज दरबार में बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने की विधिवत घोषणा की गई। धाम के कपाट 30 अप्रैल को ब्रह्म मुहूर्त में 4.30 बजे तीर्थयात्रियों के लिए खोल दिए जाएंगे। कुल पुरोहितों ने महाराज मनुजयेंद्र शाह की जन्म कुंडली देखकर मंदिर के कपाट खोलने का मुहूर्त निकाला।

कपाट खुलने की तिथि घोषित होने के साथ ही भगवान बदरी विशाल के नित्य महाअभिषेक पूजा में प्रयुक्त होने वाले तिल के तेल पिरोने की तिथि18 अप्रैल निश्चित की गई है। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया के दिन खुल जाएंगे। वहीं शिवरात्रि के दिन केदारनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे। अभी तीनों धाम के कपाट खुलने का शुभ मुहूर्त तय नहीं हुआ है। 

इस मौके पर बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, बद्रीनाथ के रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी, सीईओ बीडी सिंह, धर्माधिकारी भुवन उनियाल,चारधाम विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आचार्य शिव प्रसाद ममंगाई आदि मौजूद थे।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: