मंगलवार, 24 मई 2022 | 01:21 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा          शंघाई मिले कोरोना का एक दिन में 23,000 से ज्‍यादा नए मामले          रूस ने भारत को दिए एस-400 मिसाइल सिस्टम के पार्ट्स          कर्नाटक हाईकोर्ट का हिजाब विवाद पर बड़ा फैसला,हिजाब इस्लाम का हिस्सा नहीं          सीबीएसई की 10वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 24 मई तक, 12वीं की परीक्षाएं 26 अप्रैल से 15 जून तक आयोजित की जाएगी          केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी की टर्म 2 परीक्षा के लिए 10वीं और 12वीं की डेटशीट          आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक को नए ग्राहक जोड़ने से रोका, आईटी ऑडिट का भी दिया आदेश          8 मई को खुलेंगे श्री बदरीनाथ धाम के कपाट          कांग्रेस दफ्तरों में होगी सीडीएस जनरल बिपिन सिंह रावत और जनरल जोशी की फोटो         
होम | देश | केंद्र सरकार ने की 2022 के पद्म पुरस्कार की घोषणा,जनरल बिपिन रावत को मरणोपरांत पद्म विभूषण,उत्तराखण्

केंद्र सरकार ने की 2022 के पद्म पुरस्कार की घोषणा,जनरल बिपिन रावत को मरणोपरांत पद्म विभूषण,उत्तराखण्


केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 2022 के पद्म पुरस्कार घोषणा कर दी है। देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत(मरणोपरांत),प्रभा अत्रे, राधेश्याम खेमका और कल्याण सिंह( मरणोपरांत) को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा। राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द ने वर्ष 2022 के लिए 4 पद्म विभूषण, 7 पद्म भूषण पुरस्कार और 107 पद्मश्री पुरस्कारों की घोषणा की है।

उत्तराखण्ड की तीन महिलाओं को इस साल के 'पद्मश्री' सम्मान देने की घोषणा की गई। माधुरी बड़थ्वाल को कला,बसंती देवी को समाजसेवा और वंदना कटारिया को खेल के लिए पदमश्री पुरस्कार सम्मानित किया जाएगा।

इन पुरस्कारों की घोषणा हर साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर की जाती है। पद्म विभूषण असाधारण और विशिष्ट सेवा के लिए,पद्म भूषण उच्च क्रम की विशिष्ट सेवा के लिए और पद्मश्री किसी भी क्षेत्र में विशिष्ट सेवा के लिए प्रदान किया जाता है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: