शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024 | 09:13 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | क्राइम | कैब चालक ने महिला की गला घोंटकर की हत्या, कहा- नहीं कर रही थी मुझसे शादी, आरोपी है 4 बच्चों का पिता

कैब चालक ने महिला की गला घोंटकर की हत्या, कहा- नहीं कर रही थी मुझसे शादी, आरोपी है 4 बच्चों का पिता


दिल्ली पुलिस ने एक कैब चालक को गिरफ्तार किया है, जिसने शादी के लिए राजी नहीं होने पर एक महिला की हत्या कर दी थी। मामला पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर का है। पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी।
आरोपी की पहचान शिव शंकर मुखिया के रूप में हुई है, जो बिहार के मधुबनी का रहने वाला है और कैब ड्राइवर का काम करता है। वह शादीशुदा है और उसके चार बच्चे हैं।
पुलिस ने कहा आरोपी वर्तमान में अपने परिवार के साथ चिराग दिल्ली में रहता है और उसकी पत्नी घरेलू कामकाज करती है।
पुलिस को 26 फरवरी को हत्या की सूचना मिली और वह घटनास्थल पर पहुंची, जहां एक 30 वर्षीय महिला का शव फर्श पर पड़ा मिला। अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़िता के मुंह के अंदरूनी हिस्से के अलावा अन्य जगह के साथ सिर में चोट लगी थी, जिससे पता चलता है कि गला दबाया गया था।
पुलिस के अनुसार, जांच के दौरान पीड़िता के एक दोस्त ने पुलिस को बताया कि एक टैक्सी ड्राइवर उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था। पीड़िता का दोस्त न तो उस व्यक्ति से मिला था और न ही उसकी तस्वीर देखी थी। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो एक व्यक्ति संदिग्ध दिखा।
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने कहा कि उसे शाम 07:13 बजे लेन में प्रवेश करते और 07:27 बजे बाहर आते देखा गया।
पीड़िता के पति ने पुलिस को बताया कि उसे लगभग एक महीने पहले एक फोन आया था, जहां फोन करने वाले ने उसे अपनी पत्नी को छोड़ने की धमकी दी थी। उसने आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी।
पुलिस को पता चला कि एक कैब चालक पीड़िता से मिलने आता था, जिसका नंबर-4 से शुरू होता था और 5 पर खत्म होता था। फिर समान नंबर वाली कैब की जांच की गई।
डीसीपी ने कहा कि उन्हें यह भी पता चला कि आरोपी द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा नंबर 11 पर खत्म हो रहा था। कॉल डिटेल का विश्लेषण करने के बाद उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया।
आरोपी ने खुलासा किया कि वह नोएडा में तीन साल पहले एक पारस्परिक मित्र के माध्यम से पीड़िता के संपर्क में आया था। पुलिस ने कहा कि वह उससे शादी करना चाहता था और इसलिए महिला को उसने मनाने की कोशिश की थी, लेकिन वो नहीं मानी।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: