शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023 | 02:49 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | उत्तराखंड | इंटर फेल हरिकिशोर ने किया बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

इंटर फेल हरिकिशोर ने किया बच्चों के भविष्य से खिलवाड़


रुद्रपुर में इंटर फेल हरिकिशोर 23 वर्षों तक राजकीय प्राथमिक विद्यालय जेल कैम्प रूदपुर, शक्तिफार्म में बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करता रहा, लेकिन इसकी भनक किसी को नहीं लग पायी। यदि आनंद स्वरूप के नाम से लगाई गई बीटीसी की डिग्री जांच में फर्जी नहीं निकलती तो यह राज दफन हो जाता। 

उसने आनंद स्वरूप के अनुक्रमांक से प्रमाणपत्रों की गुमशुदी दर्ज करा यूपी बोर्ड से डुप्लीकेट सर्टिफिकेट निकाल लिए थे। उसने विद्यालय में नौकरी के दौरान कभी भी एक फोटो तक नहीं खिचवाई। बैंक खाते में आधार कार्ड तक लिंक नहीं किया। बैंक से लेन-देन भी नगद ही करता था।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि हरिकिशन शुरू से ही शातिर दिमाग का रहा था। इंटर में फेल हुआ तो उसे आनंद स्वरूप नाम के युवक का अनुक्रमांक किसी के माध्यम से मिल गया। हरिकिशन ने कांठ थाना शाहजहांपुर यूपी में आनंद स्वरूप के शैक्षिक, जाति व दूसरे प्रमाणपत्र खोने की रिपोर्ट लिखा दी। उसने यूपी बोर्ड से डुप्लीकेट सर्टिफिकेट जारी करवा लिए।

हरिकिशोर ने आनंद स्वरूप के नाम से वर्ष 2002-03 में बीटीसी की फर्जी डिग्री बनवाकर नारायणपुर जसपुर का पता लिखकर उसके शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के आधार पर शिक्षक की नौकरी प्राप्त कर ली। 23 वर्ष तक मामला दबा रहा। प्रदेश में अध्यापकों की  शैक्षिक प्रमाणपत्रों की जांच हुई तो आनन्द स्वरूप की बीटीसी की डिग्री फर्जी निकली।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: