बुधवार, 23 जून 2021 | 10:40 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सीएम रावत ने रेल विकास निगम के अधिकारियों से ली ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाईन की जानकारी          हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने उत्तराखंड को प्रदान किए वेंटिलेटर,ऑक्सीमीटर एवं सैनिटाइजर सहित अन्य सामान          सीएम ने दिखाई पांच वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी          इसरो की सेटेलाइट से बच्चें करेंगे ऑन लाइन पढ़ाई          पंजाब चुनावों से पहले कांग्रेस में छिड़ी जंग          उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू के लिए दिशा-निर्देश जारी          उत्तराखंड में जल्द दूर होंगी सेवानिवृत्त राजकीय पेंशन संबंधी विसंगतियां          सचिन तेंदुलकर बने सदी के सबसे तेज बल्लेबाज          अमेरिका के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ नंबर वन बने पीएम मोदी         
होम | दुनिया | बिटकॉइन की कीमत जिससे इंटरनेशनल मार्केट में मचा हाहाकार

बिटकॉइन की कीमत जिससे इंटरनेशनल मार्केट में मचा हाहाकार


दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली बिटकॉइन करेंसी नीचे आ गई है। बिटकॉइन की इस बदहाल हालत पर अब सवाल उठ रहे हैं और लोग पूछ रहे हैं अचानक से बिटकॉइन की लगातार कम होती कीमत के पीछे का सबसे बड़ा कारण क्या है? इसके पीछे सबसे बड़ा कारण ये है कि, दुनिया की सबसे बड़ी कार कंपनी टेस्ला ने कार के बदले बिटकॉइन को लेने से मना कर दिया है। इसके साथ ही चीनी बैंक ने किसी भी तरह की क्रिप्टोकरेंसी के लेन-देन से साफ मना कर दिया है। इतना ही नही चीन ने इस पर पूरी तरह से प्रतिबंध भी लगा दिया है।

आपको बता दें, एक महीने पहले बिटकॉइन की कीमत 66 हजार डॉलर  थी, लेकिन अब इसकी कीमत 30 हजार डॉलर से लगातार नीचे आ रही है।

दुनिया की सबसे बड़ी  क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की इस हालत से लोगों को काफी नुकसान हो रहा है। भारत की अगर बात करें तो भारत के सबसे बड़े क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज वजीरएक्स के क्रेश होने के बाद लाखों यूजर को खरीद-बिक्री करने में परेशानी हुई है। इस दौरान उन्हें काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि, दुनिया की कई सारी क्रिप्टोकरेंसी का ये ही हाल है।



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: