रविवार, 22 सितंबर 2019 | 01:52 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
सेंसेक्स के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी तेजी, 1 दिन में ही निवेशकों को 7 लाख करोड़ रुपए का फायदा          इंतजार खत्म- वायुसेना को मिला पहला राफेल फाइटर जेट, दिया गया नए वायुसेना प्रमुख का नाम          जीएसटी काउंसिल की बैठक: ऑटो सेक्टर को नहीं मिली राहत, होटल कमरों पर कम हुई टैक्स दर          संयुक्‍त राष्‍ट्र ने भी माना,जलवायु परिवर्तन से निपटने में अहम है भारत की भूमिका          मौत का एक्सप्रेस वे बना यमुना एक्सप्रेस वे, इस साल हादसों में गई 154 लोगों की जान          महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव, 24 को आएंगे नतीजे          बैंकों और बीमा कंपनियों में लावारिस पड़े हैं 32,000 करोड़ से भी ज्यादा पैसे, नहीं है कोई दावेदार         
होम | दुनिया | इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू, इजराइल में आम चुनाव से ठीक पहले करना चाहते है भारत का दौ

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू, इजराइल में आम चुनाव से ठीक पहले करना चाहते है भारत का दौ


इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू का यहां होने वाले आम चुनावों से पहले भारत का दौरा करने की उम्मीद है। उन्हें आशा है कि इस कदम से आगामी सितम्बर में होने वाले आम चुनावों के लिए अपने प्रचार अभियान को धार देने में मदद मिलेगी। इस आशय का कॉलम इजराइल के एक प्रमुख अखबार में प्रकाशित हुआ है।

इजराइल में अप्रैल में हुए चुनावों में सरकार का गठन नहीं हो सका था। इसलिए यहां अब दोबारा चुनाव करवाये जा रहे हैं। नेतान्याहू गठबंधन बनाने में नाकाम साबित हुये थे और देश की संसद नेसेट में मई को हुये मतदान में सांसदों ने 74-45 के अनुपात में बंट कर देश में दोबारा आम चुनाव करवाने का ऐतिहासिक फैसला लिया था।

हारित्ज में कॉलम लिखने वाले योस्सी वेरटर ने लिखा है कि नेतान्याहू की किस्मत दगा दे चुकी है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो खिंचवाना उनकी मदद करेगा। उन्होंने लिखा है कि मौजूदा हालात को देखते हुये यरूशलम के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि वे दिल्ली से संपर्क कर रहे हैं ताकि नेतान्याहू को दिल्ली से न्यौता मिल सके।

इस घटना से परिचित सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि नेतान्याहू की एक दिन की यात्रा पर फैसला किया जा चुका है और यह भारतीय प्रधानमंत्री कार्यालय ने सुझाव दिया है कि यह यात्रा 25 अगस्त से शुरू होने वाले सप्ताह में हो सकती है।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: