रविवार, 7 जून 2020 | 12:44 IST
समर्थन और विरोध केवल विचारों का होना चाहिये किसी व्यक्ति का नहीं!!
होम | देश | जम्मू कश्मीर में बीडीसी चुनाव में 98 प्रतिशत से ज्यादा मतदान,पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक

जम्मू कश्मीर में बीडीसी चुनाव में 98 प्रतिशत से ज्यादा मतदान,पीएम मोदी ने बताया ऐतिहासिक


जम्मू कश्मीर में गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच खंड विकास परिषद (बीडीसी) के चुनाव हुए। बीडीसी चुनाव के लिए राज्य भर के पंचों और सरपंचों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जम्मू कश्मीर में गुरुवार को पहली बार हुए बीडीसी चुनाव में 98.3 प्रतिशत मतदान हुआ। अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद हुए चुनाव का कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने बहिष्कार किया था।

जम्मू कश्मीर में बीडीसी चुनाव में हुई बंपर वोटिंग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कर कहा है कि 1947 के बाद पहली बार 24 अक्टूबर को जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख में ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव हुए। चुनाव में 98 फीसदी का ऐतिहासिक मतदान हुआ। 310 ब्लॉकों में 1080 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में थ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये चुनाव बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। कोई हिंसा नहीं हुई। पीएम मोदी ने कहा कि यह लोकतंत्र में लोगों की अटूट आस्था और जमीनी स्तर के शासन के लिए उनके महत्व को दर्शाता है। पीएम मोदी ने कहा कि यह भारत की संसद को गौरवान्वित करेगा कि इस साल अगस्त में लिए ऐतिहासिक फैसले के कारण जम्मू-कश्मीर के लोग असाधारण उत्साह के साथ अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग करने में सक्षम हुए।

आपको बता दें कि इस साल अगस्त में जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया गया था। जिसके बाद यह चुनाव हुए है। जिसमें जम्मू- कश्मीर के लोगों ने 98 प्रतिशत से ऊपर वोटिंग की।

 



© 2016 All Rights Reserved.
Follow US On: